आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश, विजयवाड़ा में भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत |

आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश, विजयवाड़ा में भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत

आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार बारिश, विजयवाड़ा में भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : August 31, 2024/6:29 pm IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), 31 अगस्त (भाषा) आंध्र प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान विजयवाड़ा समेत विभिन्न भागों में निरंतर बारिश हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

विजयवाड़ा के नगर आयुक्त ए. एम. ध्यानचंद्र ने कहा कि गुनादाला पहाड़ी क्षेत्र में हुईं भूस्खलन की घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

ध्यानचंद्र ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “गुनादाला में एक मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया। एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हुई है और हम मलबा हटाकर यह देख रहे हैं कि उसके नीचे कोई और शव तो नहीं है।”

शनिवार सुबह 8:30 बजे से पिछले 24 घंटे के दौरान विजयवाड़ा शहर में 18 सेंटीमीटर बारिश हुई। शहर में शनिवार को भी बारिश होती रही।

नगर आयुक्त ने कहा कि शहर में 22 स्थान प्रभावित हुए हैं, जहां नागरिक निकाय की टीमें बारिश के पानी का रुख मोड़ने के लिए तड़के चार बजे से काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वार्ड में बारिश का पानी घरों में भी घुस गया है।

उन्होंने कहा कि लगातार बारिश होने से राहत अभियान प्रभावित हो रहा है।

इस बीच, ध्यानचंद्र ने कहा कि प्रभावित लोगों के रहने के लिए शहर के सभी समुदाय भवन खोल दिए गए हैं। उनके लिए भोजन और पीने के पानी की व्यवस्था की गई है।

विजयवाड़ा के अलावा, मछलीपट्टनम में भी 18 सेंटीमीटर (सेमी) बारिश हुई। वहीं, गुडीवाड़ा मे 17 सेमी, कैकालुरु मे 15 सेमी, नरसापुरम में 14 सेमी, अमरावती में 13 सेमी, मंगलागिरी में 11 सेमी और नंदीगामा व भीमावरम मे 11-11 सेमी बारिश हुई।

मौसम विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में कई अन्य स्थान पर 1 से 9 सेमी के बीच वर्षा दर्ज की गई।

गुंटूर शहर में कई सड़कें और विजयवाड़ा व गुंटूर के बीच काजा टोल प्लाजा में भी बारिश का पानी भर गया।

वहीं, मौसम विभाग ने कहा कि उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तटों के आसपास बने दबाव क्षेत्र के पश्चिम, उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने का अनुमान है।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने मौसम की स्थिति की समीक्षा करने के लिए अधिकारियों के साथ ‘टेलीकांफ्रेंस’ की क्योंकि अगले तीन दिन भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया और तालाबों की निगरानी के लिए सिंचाई व राजस्व विभागों के बीच समन्वय का आह्वान किया।

इससे पहले मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश होने का अनुमान जताया, क्योंकि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर अवदाब में बदल गया है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)