इफ्फी 2024 ने नवोदित भारतीय फिल्मकारों के लिए नयी श्रेणी शुरू की |

इफ्फी 2024 ने नवोदित भारतीय फिल्मकारों के लिए नयी श्रेणी शुरू की

इफ्फी 2024 ने नवोदित भारतीय फिल्मकारों के लिए नयी श्रेणी शुरू की

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 08:37 PM IST, Published Date : September 14, 2024/8:37 pm IST

मुंबई, 14 सितंबर (भाषा) सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में एक नयी श्रेणी की शनिवार को घोषणा की, जिसमें नवोदित फिल्मकारों के काम को चिह्नित किया जाएगा।

‘सर्वश्रेष्ठ नवोदित भारतीय फिल्म श्रेणी’ के नाम से एक नया खंड शुरू किया गया है जो फिल्म महोत्सव के 55वें संस्करण में पेश किया जाएगा। महोत्सव का आयोजन 20 से 28 नवंबर तक गोवा में होगा।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारतीय फीचर फिल्म के सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक को प्रमाण पत्र और पांच लाख रुपए नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

बयान में कहा गया कि सर्वश्रेष्ठ पहली भारतीय फिल्म वर्ग में देश भर की विविध कथाओं और सिनेमाई शैलियों को प्रदर्शित किया जाएगा।

बयान में कहा गया कि इफ्फी इस श्रेणी के माध्यम से भारतीय नवोदित फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करेगा जो देश भर से विविध प्रकार की कथा और चलचित्र संबंधी शैलियों को प्रदर्शित करेगा। ये चयन युवा फिल्मकारों की रचनात्मक धारणा और कहानी प्रस्तुत करने के अद्वितीय तरीकों को रेखांकित करेंगे।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘इसका उद्देश्य नए निर्देशकों के काम को प्रदर्शित करते हुए युवा प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करना है। नए निर्देशकों के काम को प्रदर्शित करने वाली अधिकतम पांच फिल्मों का चयन नियमों के अनुसार किया जाएगा और उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित भारतीय फिल्म अनुभाग में दिखाया जाएगा।’’

बयान में कहा गया कि पुरस्कार की नयी श्रेणी के लिए प्रविष्टियां अब खुली हैं और फिल्म 23 सितंबर तक प्रस्तुत की जा सकती है।

भाषा आशीष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)