IAS Pooja Khedkar Submitted Fake Documents for Job? IAS Pooja Khedkar Instagram

ट्रेनी IAS Pooja Khedkar को लेकर सनसनीखेज खुलासा, नौकरी पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा? जाली दस्तावेज किए प्रस्तुत?

IAS Pooja Khedkar Instagram! ट्रेनी IAS Pooja Khedkar को लेकर सनसनीखेज खुलासा, नौकरी पाने के लिए किया फर्जीवाड़ा? जाली दस्तावेज किए प्रस्तुत

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 12:02 PM IST, Published Date : July 11, 2024/11:22 am IST

मुंबई:  IAS Pooja Khedkar Instagram महाराष्ट्र कैडर की 2022 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी पूजा खेडकर ने सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए कथित तौर पर फर्जी दिव्यांगता और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) प्रमाण पत्र जमा किए। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह दावा उस समय सामने आया जब एक दिन पहले ही परिवीक्षाधीन आईएएस अधिकारी को पद के दुरुपयोग की शिकायतों के बाद पुणे से वाशिम स्थानांतरित कर दिया गया था। वह अपनी निजी ऑडी कार पर लाल-नीली बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट का इस्तेमाल करती थीं।

Read More: MP News: पापा हमें छोड़ दो.. दर्द से चीखते रहे मासूम, लेकिन पीटता रहा निर्दयी बाप, जानें क्यों की ऐसी हैवानियत 

IAS Pooja Khedkar Instagram अधिकारी ने बताया कि खेडकर ने ओबीसी और दृष्टिबाधित श्रेणियों के तहत सिविल सेवा परीक्षा दी थी और उन्होंने मानसिक बीमारी का प्रमाण पत्र भी जमा किया था। अधिकारी ने बताया कि अप्रैल 2022 में उन्हें अपने दिव्यांगता प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली जाने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देते हुए ऐसा नहीं किया।

Read More: National Gopal Ratna Award: छत्तीसगढ़ के इन नस्लों की गाय और भैंस पालकों को मोदी सरकार देगी 2 से 5 लाख रुपए तक का ईनाम, यहां करें आवेदन.. 

अधिकारी ने कहा कि उनके पिता दिलीप खेडकर (जो राज्य सरकार के पूर्व अधिकारी हैं) ने हालिया लोकसभा चुनाव लड़ते समय अपनी संपत्ति का मूल्य 40 करोड़ रुपये घोषित किया था। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि पूजा खेडकर ओबीसी श्रेणी के तहत सिविल सेवा परीक्षा में शामिल हुईं, जहां ‘क्रीमी लेयर’ सीमा आठ लाख रुपये वार्षिक पैतृक आय है।

Read More: Vegetable Price Hike: आलू ले लो…बैगन ले लो…टिंडे ले लो….लेकिन कोई भी सब्जी 40 से कम नहीं, आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

कौन हैं पूजा खेडकर

  • पूजा खेडकर महाराष्ट्र कैडर की 2022 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पूजा ने यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक (AIR) 841 हासिल की थी।
  • पूजा खेडकर उस समय चर्चा में आई जब उन्होंने लाल-नीली बत्ती और वीआईपी नंबर प्लेट वाली अपनी निजी ऑडी कार का इस्तेमाल किया।
  • इससे भी ज्यादा विवाद तब हुआ जब उन्होंने प्रशासन से ऐसी सुविधाओं की मांग की जो आईएएस में प्रोबेशनरी अधिकारियों को नहीं मिलतीं। पुणे कलेक्टर सुहास दिवसे की सामान्य प्रशासन विभाग को दी गई रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेनी के रूप में ड्यूटी जॉइन करने से पहले ही पूजा ने अलग केबिन, कार, आवासीय क्वार्टर और एक चपरासी मुहैया कराने की मांग की। हालांकि, उन्हें ये सुविधाएं देने से मना कर दिया गया।
  • खेडकर के पिता भी सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी हैं। उन्होंने ही कथित तौर पर जिला कलेक्टर कार्यालय पर दबाव डालकर ये मांगे पूरी करने को कहा था।
  • समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, खेडकर ने सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए भी कथित तौर पर फर्जी विकलांगता और ओबीसी प्रमाण पत्र पेश किया था। इसी के साथ उसने मानसिक बीमारी का प्रमाण पत्र भी दिया था।
  • अप्रैल 2022 में पूजा खेडकर को अपने विकलांगता प्रमाण पत्र के सत्यापन के लिए दिल्ली के एम्स में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने कोरोना होने का दावा करते हुए ऐसा नहीं किया।

Read More: Diarrhea Outbreak: नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, इस जिले में 50 से अधिक लोग हुए प्रभावित, एक महिला की मौत

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers