दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या के आरोप में पति और सौतेला पुत्र गिरफ्तार |

दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या के आरोप में पति और सौतेला पुत्र गिरफ्तार

दहेज के लिए गर्भवती महिला की हत्या के आरोप में पति और सौतेला पुत्र गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 19, 2024 / 12:56 PM IST, Published Date : July 19, 2024/12:56 pm IST

पालघर, 19 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने एक महिला की दहेज के लिए कथित तौर पर हत्या करने के आरोप में उसके पति और सौतेले पुत्र को गिरफ्तार किया है। महिला आठ महीने की गर्भवती थी। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पीड़िता का विवाह नालासोपारा निवासी जयप्रकाश अमरनाथ दुबे (40) से हुआ था जिसका पहले विवाह से एक पुत्र भी था।

अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए बताया कि जयप्रकाश अक्सर शराब पीकर घर आता और पत्नी को मारता था। वह कहता था कि उसके परिवार ने कोई दहेज नहीं दिया है।

जयप्रकाश और उसके पुत्र सचिन (20) ने सात अप्रैल को आठ माह की गर्भवती महिला को कथित तौर पर जबरन कुछ तरल पदार्थ पिलाया, जिससे उसके अजन्मे शिशु की मौत हो गई।

मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस की केंद्रीय अपराध इकाई के वरिष्ठ निरीक्षक राहुल राखा ने बताया कि पुलिस ने जयप्रकाश को गिरफ्तार किया था जिसके बाद उसे जमानत मिल गई लेकिन सचिन अब भी फरार है।

घटना के बाद अस्पताल में उपचाराधीन महिला की दो जुलाई को मौत हो गई जिसके बाद पुलिस ने जयप्रकाश की जमानत रद्द करने की अपील की।

अधिकारी ने बताया कि तब तक वह भी भूमिगत हो गया।

अधिकारी ने बताया कि विभिन्न सूचनाओं के आधार पर पुलिस ने पिता-पुत्र का पता लगाया और 16 जुलाई को नालासोपारा से उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

भाषा यासिर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)