कीमोथेरेपी के बाद हिना खान ने अपने बाल काटे- कहा, मैंने जीत को चुना है |

कीमोथेरेपी के बाद हिना खान ने अपने बाल काटे- कहा, मैंने जीत को चुना है

कीमोथेरेपी के बाद हिना खान ने अपने बाल काटे- कहा, मैंने जीत को चुना है

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 09:30 PM IST, Published Date : July 4, 2024/9:30 pm IST

मुंबई, चार जुलाई (भाषा) स्तन कैंसर से पीड़ित टेलीविजन स्टार हिना खान ने पहले कीमोथेरेपी सत्र के बाद अपने बाल छोटे कर लिए और कहा कि वह खुद को ‘इस लड़ाई में जीत’ का हर मौका दे रही हैं।

टीवी धारावाहिक “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में किरदार निभाने के बाद मशहूर हुईं 36 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने ‘इंस्टाग्राम’ पेज पर वीडियो साझा किया, जिसमें उनकी मां रोती हुई दिखाई दे रही हैं, जबकि अभिनेत्री अपने बाल काट रही हैं।

अभिनेत्री ने पोस्ट किया, “ सभी खूबसूरत लोगों के लिए, खास तौर पर उन महिलाओं के लिए जो इसी तरह की लड़ाई लड़ रही हैं कि मैं जानती हूं कि यह मुश्किल है। मैं जानती हूं कि हममें से अधिकततर लोगों के लिए हमारे बाल ही वो मुकुट हैं जिन्हें हम कभी नहीं उतारते। लेकिन क्या होगा अगर आप इतनी मुश्किल लड़ाई का सामना कर रहे हैं कि आपको अपने बाल- अपना गौरव, अपना मुकुट खोने पड़ें? अगर आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन फैसले लेने होंगे। और मैंने जीतना को चुना है।”

उन्होंने कहा, “ मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही त्यागने का फैसला किया है। मैं हफ्तों तक इस मानसिक पीड़ा को सहना नहीं चाहती थी। इसलिए, मैंने अपना मुकुट छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे एहसास हुआ है कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और खुद के लिए मेरा प्यार है।”

अभिनेत्री ने कहा कि वह अपनी यात्रा इस उम्मीद के साथ साझा कर रही हैं कि इससे बीमारी से लड़ने वालों को प्रेरणा मिलेगी।

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)