आंध्र प्रदेश के विभिन्न भागों में 14 से 17 अक्टूबर तक मूसलाधार वर्षा होने का अनुमान |

आंध्र प्रदेश के विभिन्न भागों में 14 से 17 अक्टूबर तक मूसलाधार वर्षा होने का अनुमान

आंध्र प्रदेश के विभिन्न भागों में 14 से 17 अक्टूबर तक मूसलाधार वर्षा होने का अनुमान

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 08:23 PM IST, Published Date : October 14, 2024/8:23 pm IST

अमरावती, 14 अक्टूबर (भाषा) बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्व हिस्से पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने तथा उसके (बंगाल की खाड़ी के) पश्चिम मध्य क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण का निर्माण होने के मद्देनजर मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में 14 से 17 अक्टूबर तक भारी वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है।

विभाग का अनुमान है कि सोमवार से बृहस्पतिवार तक दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार वर्षा होगी।

उसने अगले चार दिनों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, यणम और रायलसीमा के विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी चलने और बिजली कड़कने का भी अनुमान लगाया है।

प्रभावित क्षेत्रों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवा चलने की आशंका है।

मौसम विभाग ने बयान में कहा कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश से सटे बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्य क्षेत्र में चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है जो दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ सकता है। उसके पश्चिम-पश्चिमोत्तर दिशा में उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और आसपास के दक्षिण आंध्रप्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की आशंका है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने मौसम की स्थिति और उससे निपटने की प्रशासन की तैयारी के सिलसिले में जिलाधिकारियों, अधिकारियों एवं मंत्रियों के साथ टेलीकांफ्रेंस किया।

भाषा

राजकुमार रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)