टाटा अस्पताल में जांच कराने पर गोयल की अंतरिम जमानत 3 हफ्ते बढ़ाई जा सकती है: ईडी ने अदालत से कहा |

टाटा अस्पताल में जांच कराने पर गोयल की अंतरिम जमानत 3 हफ्ते बढ़ाई जा सकती है: ईडी ने अदालत से कहा

टाटा अस्पताल में जांच कराने पर गोयल की अंतरिम जमानत 3 हफ्ते बढ़ाई जा सकती है: ईडी ने अदालत से कहा

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 07:55 PM IST, Published Date : July 3, 2024/7:55 pm IST

मुंबई, तीन जुलाई (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय से कहा कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को चिकित्सा आधार पर दी गई दो महीने की अंतरिम जमानत को तीन सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है, बशर्ते वह अपनी चिकित्सा जांच टाटा कैंसर अस्पताल में कराएं।

उच्च न्यायालय ने ईडी द्वारा धनशोधन मामले में गिरफ्तार किए गए गोयल को छह मई को चिकित्सा आधार पर दो महीने के लिए अंतरिम जमानत दी थी।

गोयल (75) ने अब अंतरिम जमानत बढ़ाए जाने कर आग्रह करते हुए आवेदन दायर किया है।

गोयल के वकील आबाद पोंडा ने बुधवार को न्यायमूर्ति एन.जे. जमादार की एकल पीठ को बताया कि उनकी (गोयल) स्वास्थ्य स्थिति खराब बनी हुई है और यहां तक ​​कि उनका मानसिक स्वास्थ्य भी बिगड़ रहा है।

पोंडा ने कहा, ‘वह (गोयल) अवसाद की स्थिति में हैं। उनके मन में आत्महत्या के विचार आ रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी को पीड़ा में और मरते देखा है तथा अब वह खुद भी उसी दौर से गुजर रहे हैं।’

वकील ने एक मनोचिकित्सक की रिपोर्ट सौंपी जिसने गोयल की जांच की थी।

ईडी के वकील हितेन वेनेगांवकर ने इस पर अदालत से कहा कि एक उचित मेडिकल रिपोर्ट की आवश्यकता है।

वेनेगांवकर ने कहा, ‘अंतरिम जमानत को तीन सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है, लेकिन टाटा कैंसर अस्पताल में उनकी जांच की जानी चाहिए और एक उचित मेडिकल रिपोर्ट इस अदालत में जमा की जानी चाहिए।’

पोंडा ने कहा कि गोयल टाटा कैंसर अस्पताल जाने के इच्छुक नहीं हैं।

वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि तीन सप्ताह की अवधि को चार सप्ताह किया जा सकता है ताकि गोयल प्रारंभिक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी करा सकें।

पोंडा ने कहा, ‘इस प्रारंभिक सर्जरी के बाद, उन्हें अपने कैंसर के इलाज के लिए एक और सर्जरी करानी होगी। प्रारंभिक सर्जरी चार सप्ताह में की जा सकती है।’

इसके बाद अदालत ने पोंडा को इस पर हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले की अगली सुनवाई बृहस्पतिवार के लिए निर्धारित की।

गोयल को ईडी ने सितंबर 2023 में इस आरोप में गिरफ्तार किया था कि उन्होंने धनशोधन किया और केनरा बैंक द्वारा जेट एयरवेज को दिए गए 538.62 करोड़ रुपये के ऋण की हेराफेरी की।

उनकी पत्नी, अनीता गोयल को नवंबर 2023 में तब गिरफ्तार किया गया था जब ईडी ने मामले में आरोपपत्र दाखिल किया था। उनकी उम्र और चिकित्सीय स्थिति को देखते हुए उसी दिन विशेष अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। 16 मई को उनका निधन हो गया था।

भाषा नेत्रपाल प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)