सरकार युवाओं को कल के प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए तैयार कर रही: भूपेन्द्र यादव |

सरकार युवाओं को कल के प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए तैयार कर रही: भूपेन्द्र यादव

सरकार युवाओं को कल के प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए तैयार कर रही: भूपेन्द्र यादव

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 06:58 PM IST, Published Date : September 23, 2024/6:58 pm IST

मुंबई, 23 सितंबर (भाषा) केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव ने सोमवार को यहां कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, कौशल विकास, रोजगार सृजन और उद्यमशीलता की महत्वाकांक्षाओं को बढ़ावा देकर सरकार आज के युवाओं को कल के प्रगतिशील भारत के निर्माण के लिए तैयार कर रही है।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुंबई के एक शैक्षणिक संस्थान में ‘विकसित भारत के लिए युवा शक्ति’ कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए यादव ने युवा शक्ति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण में इसके महत्व के बारे में बात की।

यादव ने कहा, ‘‘जैसा कि हम पर्यावरणीय स्थिरता और जलवायु लचीलेपन की दिशा में काम करते हैं, युवा शक्ति को हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य को बढ़ावा देने में नेतृत्व करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य युवा ऊर्जा को एक शक्तिशाली शक्ति में परिवर्तित करना है जो भारत के स्थायी भविष्य को रोशन करे।

वर्ष 2070 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन के लिए सरकार के दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए मंत्री ने उन उपायों की बात की जो कार्बन उत्सर्जन को कम करते हैं और बेहतर पर्यावरण को बढ़ावा देते हैं।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ पहल के तहत वृक्षारोपण समारोह में भाग लिया।

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)