जालसाजों ने व्यक्ति की पहचान का दुरुपयोग कर 383 करोड़ रु से अधिक का अवैध लेनदेन किया |

जालसाजों ने व्यक्ति की पहचान का दुरुपयोग कर 383 करोड़ रु से अधिक का अवैध लेनदेन किया

जालसाजों ने व्यक्ति की पहचान का दुरुपयोग कर 383 करोड़ रु से अधिक का अवैध लेनदेन किया

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 03:21 PM IST, Published Date : September 23, 2024/3:21 pm IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 23 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक एस्टेट एजेंट के साथ धोखाधड़ी कर उसकी पहचान का दुरुपयोग कर उसके नाम पर 383 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध लेन देन करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि कासरवाडवली पुलिस ने 38 वर्षीय व्यक्ति की शिकायत के आधार पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की। व्यक्ति को जब बैंकों से नोटिस मिलने शुरू हुए तो उसे अपने नाम पर हुई धोखाधड़ी की गतिविधियों का पता चला, जिससे वह अनजान था।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने दावा किया कि आरोपियों ने मई 2022 में नौकरी की पेशकश कर उससे संपर्क किया थ और उसका पैन एवं आधार कार्ड सहित पहचान पत्र दस्तावेज लिए थे।

उन्होंने बताया कि तीनों ने कथित रूप से शिकायकर्ता के दस्तावेज के आधार पर दो बैंक खाते खोले और फर्जी ‘शेल कंपनियां’ बनाईं और इन खातों को अपने मोबाइल नंबरों एवं ईमेल से जोड़ दिया।

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों ने मई 2023 तक 383 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध वित्तीय लेन देन किया।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता को जब बैंकों से नोटिस मिलने लगे तो उसे अहसास हुआ कि उसके पहचान पत्रों का दुरुपयोग किया जा रहा है और उसने आर्थिक अपराध शाखा से संपर्क किया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी दीपक शुक्ला, राहुल पटवा और चेतन खाड़े के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)