व्यक्ति के पास मादक पदार्थ रखने की घटना सीसीटीवी में दिखने के बाद चार पुलिसकर्मी निलंबित |

व्यक्ति के पास मादक पदार्थ रखने की घटना सीसीटीवी में दिखने के बाद चार पुलिसकर्मी निलंबित

व्यक्ति के पास मादक पदार्थ रखने की घटना सीसीटीवी में दिखने के बाद चार पुलिसकर्मी निलंबित

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 09:04 PM IST, Published Date : August 31, 2024/9:04 pm IST

मुंबई, 31 अगस्त (भाषा) मुंबई में छापेमारी के दौरान, एक व्यक्ति के पास कथित तौर पर मादक पदार्थ रखे जाने को दर्शाने वाली सीसीटीवी फुटेज के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शनिवार को चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (जोन 11) राजतिलक रोशन ने बताया कि निलंबित किये गए पुलिसकर्मियों में एक उपनिरीक्षक और तीन कांस्टेबल शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि खार पुलिस थाने के आतंक रोधी प्रकोष्ठ से जुड़े पुलिसकर्मियों ने शुक्रवार शाम शहर के कलिना इलाके में एक भूखंड पर छापा मारा और डेनियल नामक एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

हालांकि, घटना की सीसीटीवी फुटेज में एक पुलिसकर्मी को व्यक्ति की जेब में कोई चीज डालते हुए देखा जा सकता है।

एक स्थानीय समाचार चैनल से बात करते हुए, डेनियल ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों ने पहले उसे स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के मामले में फंसाने की धमकी दी, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनकी हरकतें सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई हैं, तो उसे छोड़ दिया।

पुलिस उपायुक्त ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं करने और वीडियो में दिख रहे संदिग्ध कृत्यों के लिए चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है तथा जांच लंबित रहने तक उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘वे मादक पदार्थ के बारे में सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्होंने जो कुछ भी किया, उसे सीसीटीवी में देखा जा सकता है।’’

डेनियल के एक सहयोगी ने समाचार चैनल से बात करते हुए आरोप लगाया कि जिस भूखंड पर यह घटना हुई, उसे लेकर विवाद के कारण एक बिल्डर के इशारे पर उन्हें निशाना बनाया गया।

भाषा सुभाष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)