गढ़चिरौली जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए |

गढ़चिरौली जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए

गढ़चिरौली जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 08:36 PM IST, Published Date : October 21, 2024/8:36 pm IST

मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले यह मुठभेड़ पूर्वी महाराष्ट्र जिले के भामरागढ़ तालुका के एक जंगल में हुई। इस मुठभेड़ में गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 विशेष लड़ाकू इकाई के कमांडो ने प्रमुख भूमिका निभाई।

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 20 नवंबर के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, नक्सलियों का एक समूह पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगल में एकत्र हुआ था और हमले की योजना बना रहा था।

अधिकारी ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नक्सली जिस क्षेत्र में एकत्र हो रहे थे, वह छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर की सीमा से लगा है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में सी-60 कमांडो की 22 टीम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो दस्तों ने वन क्षेत्र में दो अलग-अलग बिंदुओं से नक्सल रोधी अभियान चलाया।

प्रारंभिक सूचना का हवाला देते हुए विज्ञप्ति में बताया गया कि पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जैसे ही उस इलाके में पहुंचे, जहां नक्सली एकत्र थे, तो उन्हें नक्सलियों की अंधाधुंध गोलीबारी का सामना करना पड़ा। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जंगल में तलाश अभियान जारी है।

विज्ञप्ति के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान का खुलासा मंगलवार को गढ़चिरौली में संवाददाता सम्मेलन में किया जाएगा।

भाषा संतोष संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)