एमवीए में सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह तक हो सकती है: पटोले |

एमवीए में सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह तक हो सकती है: पटोले

एमवीए में सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह तक हो सकती है: पटोले

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : October 24, 2024/3:38 pm IST

पुणे, 24 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने बृहस्पतिवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) गठबंधन के सीट-बंटवारे को लेकर अंतिम समझौते की घोषणा शुक्रवार सुबह की जायेगी।

पटोले ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने अपने उन कुछ उम्मीदवारों से नामांकन पत्र दाखिल करने को कहा है, जिन्हें 20 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘सीट-बंटवारे की घोषणा आज शाम या कल सुबह तक कर दी जाएगी।’’

कई दिन के गतिरोध के बाद विपक्षी गठबंधन ने बुधवार को घोषणा की थी कि कांग्रेस, राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) कुल 288 में से 85-85 सीट पर चुनाव लड़ेंगे तथा शेष सीट के लिए बातचीत जारी है।

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को संकेत दिया कि एमवीए के सहयोगी दल आपस में कुछ सीट की अदला-बदली कर सकते हैं।

राज्यसभा सदस्य राउत ने यह भी संकेत दिया कि उनकी पार्टी 100 सीट पर चुनाव लड़ सकती है।

इस बीच, कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने के लिये की गयी नारेबाजी के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा कि उनका पहला काम एमवीए को सत्ता में लाना है। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला आलाकमान द्वारा किया जायेगा।’’

पुणे में राज्य सरकार द्वारा आरक्षित 35 एकड़ जमीन को एक बिल्डर को बेचे जाने संबंधी विवाद के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र को बचाये जाने की जरूरत है, इसलिए इसको बचाना हमारी जिम्मेदारी है।’’

भाषा देवेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)