पोर्श कार दुर्घटना में शामिल किशोर का पिता धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार |

पोर्श कार दुर्घटना में शामिल किशोर का पिता धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

पोर्श कार दुर्घटना में शामिल किशोर का पिता धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 09:21 PM IST, Published Date : July 2, 2024/9:21 pm IST

पुणे, दो जुलाई (भाषा) पुणे के कल्याणी नगर इलाके में पोर्श कार से मोटरसाइकिल सवार लोगों को टक्कर मारने में शामिल 17 वर्षीय किशोर के पिता विशाल अग्रवाल को पिंपरी चिंचवड पुलिस ने एक रियल स्टेट परियोजना से जुड़े धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उसे जेल से हिरासत में लिया, जहां वह न्यायिक हिरासत में था।

उन्होंने बताया कि अग्रवाल को अदालत में पेश किया गया जिसने उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

यहां निकटवर्ती बावधन क्षेत्र में अग्रवाल की कंपनी द्वारा निर्मित परियोजना नैन्सी ब्रह्मा रेजीडेंसी के अध्यक्ष विशाल अडसुल ने इस वर्ष की शुरुआत में उसके और चार अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 409 (आपराधिक विश्वासघात) और महाराष्ट्र स्वामित्व फ्लैट्स अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि निर्माण कंपनी ने कथित तौर पर परियोजना के लिए पर्याप्त खुली जगह उपलब्ध नहीं कराई और योजनाओं में बदलाव करके तीन इमारतों को केवल एक खुली जगह दी। इसके अलावा, हाउसिंग सोसायटी की जमीन पर 11 मंजिला दो इमारतों का निर्माण करने के दौरान उसकी अनुमति भी नहीं ली।

इससे पहले, पुणे की एक अदालत ने विशाल अग्रवाल और उसके पिता सुरेन्द्र अग्रवाल को उस मामले में जमानत दे दी, जिसमें उन पर 19 मई की दुर्घटना के बाद अपने परिवार के चालक का अपहरण करने और उसे बंधक बनाने का आरोप है।

दोनों पर आरोप है कि उन्होंने किशोर को बचाने की कोशिश में दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए चालक पर दबाव बनाने का प्रयास किया। विशाल अग्रवाल का बेटा वह पोर्श कार कथित रूप से चला रहा था, जिसने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी थी। इसमें दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

भाषा नोमान

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)