प्रत्येक बूथ पर मतदान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करें: अमित शाह |

प्रत्येक बूथ पर मतदान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करें: अमित शाह

प्रत्येक बूथ पर मतदान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि सुनिश्चित करें: अमित शाह

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 11:14 PM IST, Published Date : September 24, 2024/11:14 pm IST

नागपुर, 24 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और नेताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर मतदान प्रतिशत में कम से कम 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो।

शाह ने नागपुर में पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्हें सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने के लिए भी कहा। बैठक में मौजूद एक नेता ने यह जानकारी दी।

शाह ने कहा कि वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन, संरक्षण वाला और उनके दुरुपयोग से निपटने वाला ‘वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024’ जल्द ही संसद में पारित किया जाएगा।

उन्होंने नागपुर के रेशमबाग इलाके में सुरेश भट्ट हॉल में विदर्भ क्षेत्र के सभी 62 विधानसभा क्षेत्रों के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बातचीत की।

देश को मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित बनाने के संकल्प की बात करते हुए शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की कई उपलब्धियों को गिनाया, जिनमें जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करना, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और तीन तलाक को रद्द करना शामिल हैं।

पूर्व राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे ने कहा कि शाह ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भाजपा की सफलता में विदर्भ क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया।

बोंडे ने एक मराठी समाचार चैनल से कहा, ‘‘अमित शाह ने हमें जीत का रास्ता दिखाया। उन्होंने कहा कि रास्ता विदर्भ क्षेत्र से होकर गुजरता है। उन्होंने विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को स्पष्ट दिशा दी है।’’

राज्य की 288 विधानसभा सीट में से 62 विदर्भ क्षेत्र में हैं।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनावों में राज्य में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अतिरिक्त प्रयास करने और विभिन्न सरकारी योजनाओं के साथ मतदाताओं तक पहुंचने को कहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘शाह ने पार्टी पदाधिकारियों से सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए भी इसी तरह का उत्साह दिखाने और एक मजबूत संदेश देने को कहा कि हम सभी एकजुट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी को 2024 के विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलता है, तो यह उसके राजनीतिक करियर का अंत नहीं है।’’

भाजपा ने इस साल विदर्भ क्षेत्र की 10 लोकसभा सीट में से केवल दो पर जीत हासिल की थी।

भाषा सुरेश वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)