बृहन्मुंबई महानगरपालिका का जल्द से जल्द चुनाव कराया जाए: आदित्य ठाकरे |

बृहन्मुंबई महानगरपालिका का जल्द से जल्द चुनाव कराया जाए: आदित्य ठाकरे

बृहन्मुंबई महानगरपालिका का जल्द से जल्द चुनाव कराया जाए: आदित्य ठाकरे

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 04:34 PM IST, Published Date : July 5, 2024/4:34 pm IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, पांच जुलाई (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने लंबे समय से लंबित बृहन्मुंबई महानगरपालिका का लंबित चुनाव कराने की शुक्रवार को मांग की। फिलहाल बीएमसी का प्रशासन महाराष्ट्र सरकार द्वारा नियुक्त प्रशासक के जिम्मे है।

मुंबई के वर्ली से विधायक ठाकरे ने विधानसभा में कहा कि इस महानगर में दो साल से अधिक समय से पार्षद नहीं हैं तथा 15 नगर वार्ड अधिकारियों के पद खाली पड़े हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ठाकरे ने कहा, ‘‘लोगों को नगर निकाय स्तर पर किये जाने वाले कार्यों के लिये स्थानीय विधायकों के पास जाना पड़ता है।’’

उन्होंने देश के इस सबसे समृद्ध नगर निकाय का चुनाव जल्द से जल्द कराने की पैरवी की, ताकि शहर को अपने निर्वाचित प्रतिनिधि मिलें।

महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने सदन में कहा कि सरकार ने महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग को वार्ड अधिकारियों के खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है।

बीएमसी तथा ठाणे और पुणे समेत बड़े नगर निगमों के चुनाव 2022 से ही लंबित हैं।

वर्तमान निगम आयुक्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी भूषण गगरानी महानगरपालिका के प्रशासक के रूप में भी काम कर रहे हैं । इस साल फरवरी में महानगरपालिका के लिए 2024-25 के वास्ते 59,954.75 करोड़ रुपये का बजट पेश किया गया।

भाषा

राजकुमार दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)