निर्वाचन आयोग के दल ने वाहन को रोका, 139 करोड़ के आभूषण मिले |

निर्वाचन आयोग के दल ने वाहन को रोका, 139 करोड़ के आभूषण मिले

निर्वाचन आयोग के दल ने वाहन को रोका, 139 करोड़ के आभूषण मिले

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 07:52 PM IST, Published Date : October 25, 2024/7:52 pm IST

पुणे, 25 अक्टूबर (भाषा) निर्वाचन आयोग के स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) ने शुक्रवार को यहां एक साजोसामान सेवा कंपनी के वाहन को रोका जिसमें 139 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण ले जाये जा रहे थे।

शहर की एक आभूषण कंपनी ने दावा किया कि यह एक वैध खेप थी।

बीस नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में एसएसटी तैनात किए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (जोन दो) स्मार्तना पाटिल ने बताया कि यहां सहकारनगर इलाके में ‘सीक्वल ग्लोबल प्रेशियस लॉजिस्टिक्स’ के एक टेम्पो को रोका गया।

उन्होंने कहा, ‘‘जांच के बाद दल को पता चला कि वाहन में रखे बक्सों में आभूषण हैं और वाहन मुंबई से आया था…हमने आयकर विभाग और निर्वाचन अधिकारियों को इसकी सूचना दी।’’ उन्होंने कहा कि यह खेप 139 करोड़ रुपये की थी।

आभूषण कंपनी पी एन गाडगिल एंड संस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमित मोदक ने कहा कि ले जाए जा रहे गहने पुणे में विभिन्न आभूषण दुकानों के थे और उसमें उनकी कंपनी का 10 किलोग्राम का माल भी शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रत्येक वस्तु के साथ जीएसटी चालान जुड़ा हुआ है। यहां तक ​​कि चालक को भी नहीं पता कि डिब्बों के अंदर क्या है। केवल भेजने वाले जौहरी और प्राप्तकर्ता जौहरी को ही माल के बारे में पता है….इसमें हमारी शाखाओं द्वारा हमें भेजे गए पुराने सोने के आभूषण भी शामिल हैं। इसके अलावा, एक से 1.5 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण भी हैं।’’

मोदक ने कहा, ‘‘यह एक वैध साजोसामान सेवा है और व्यापारियों को किसी भी असुविधा का सामना नहीं करना चाहिए।’’

भाषा अमित पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)