ईडी ने विदेशी मुद्रा व्यापार ऐप मामले में टीवी कलाकारों से पूछताछ की |

ईडी ने विदेशी मुद्रा व्यापार ऐप मामले में टीवी कलाकारों से पूछताछ की

ईडी ने विदेशी मुद्रा व्यापार ऐप मामले में टीवी कलाकारों से पूछताछ की

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 07:21 PM IST, Published Date : July 3, 2024/7:21 pm IST

मुंबई, तीन जुलाई (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा व्यापार संबंधी एक अवैध ऐप के संचालन से जुड़ी धनशोधन जांच के तहत बुधवार को यहां दो टेलीविजन कलाकारों का बयान दर्ज किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

आरोप है कि अवैध ऑनलाइन मंच के जरिए निवेशकों से 500 ​​करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई।

सूत्रों ने कहा कि क्रिस्टल डिसूजा और करन वाही को ‘ओक्टाएफएक्स’ नाम के ऐप के प्रचार के लिए किए गए कुछ भुगतानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के वास्ते पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

उन्होंने कहा कि दोनों के बयान दर्ज किए गए हैं और ईडी इस मामले की जांच धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि एक अन्य टीवी कलाकार और मॉडल निया शर्मा को भी तलब किया गया है।

समझा जाता है कि एजेंसी ऐप के संचालन के बारे में चीजों की जानकारी चाहती है और इन कलाकारों को गलत काम करने वाले या आरोपी के रूप में नहीं देखा जा सकता।

ईडी का धनशोधन मामला पुणे पुलिस (शिवाजी नगर थाना) द्वारा ऐप और इसके प्रवर्तकों के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी से संबंधित है, जिन पर अच्छे मुनाफे का लालच देकर कई निवेशकों को धोखा देने का आरोप है।

संघीय एजेंसी ने पूर्व में कहा था कि ऐप (ओक्टाएफएक्स) और इसकी वेबसाइट विदेशी मुद्रा व्यापार में सौदा करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा ‘अधिकृत नहीं’ है।

भाषा नेत्रपाल वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)