धारावी मस्जिद विरोध प्रदर्शन : सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन गिरफ्तार |

धारावी मस्जिद विरोध प्रदर्शन : सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन गिरफ्तार

धारावी मस्जिद विरोध प्रदर्शन : सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 11:09 PM IST, Published Date : September 22, 2024/11:09 pm IST

मुंबई, 22 सितंबर (भाषा) मुंबई में पुलिस ने रविवार को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सड़क अवरुद्ध करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

एक दिन पहले स्थानीय लोगों ने बीएमसी को यहां धारावी में एक मस्जिद के ‘अवैध’ हिस्से को गिराने से रोकने के लिए विरोध प्रदर्शन किया था।

धारावी थाने के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक वाहन पर कथित तौर पर पथराव किया और उसके विंडशील्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया।

आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम और आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती में शनिवार सुबह उस समय तनाव व्याप्त हो गया जब सैकड़ों लोग एक मस्जिद के कथित अवैध हिस्से को गिराने की बीएमसी की योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए।

कुछ निवासियों ने नगर निकाय के अधिकारियों को उस गली में प्रवेश करने से रोक दिया जहां मस्जिद स्थित है और जल्द ही सैकड़ों लोग धारावी थाने के बाहर एकत्र होकर सड़क पर बैठ गए।

स्थिति तनावपूर्ण होने पर मस्जिद प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बीएमसी के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने अतिक्रमण वाले हिस्से को हटाने के लिए चार से पांच दिन का समय मांगा, जिस पर अधिकारियों ने सहमति जताई।

एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर बीएमसी के वाहन पर पथराव किया, जिससे उसका आगे का शीशा टूट गया। घनी आबादी वाली कॉलोनी धारावी को देश की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

भाषा रवि कांत नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)