मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा से अधिक महत्वपूर्ण है शिंदे सरकार को अपदस्थ करना : पटोले |

मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा से अधिक महत्वपूर्ण है शिंदे सरकार को अपदस्थ करना : पटोले

मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा से अधिक महत्वपूर्ण है शिंदे सरकार को अपदस्थ करना : पटोले

:   Modified Date:  September 6, 2024 / 05:42 PM IST, Published Date : September 6, 2024/5:42 pm IST

मुंबई, छह सितंबर (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए)के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में एकनाथ शिंदे नीत सरकार को अपदस्थ करना अधिक महत्वपूर्ण है बजाय कि इस बात पर चर्चा करना कि विपक्षी गठबंधन का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा।

पटोले ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि राज्य सरकार के खिलाफ सभी वर्गों में जबरदस्त असंतोष है और वे चाहते हैं कि कांग्रेस फिर से सत्ता में आए।

उन्होंने कहा, ‘‘हम महाराष्ट्र की विचारधारा की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। हमारा उद्देश्य एकनाथ शिंदे सरकार को हराना है, न कि मुख्यमंत्री पद के लिए लड़ना। जनता चाहती है कि कांग्रेस सत्ता में वापस आए। हर क्षेत्र में हमारी मौजूदगी है। कांग्रेस महाराष्ट्र के डीएनए में है, भले ही पार्टी ने राज्य में कई उतार-चढ़ाव देखे हों।’’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एमवीए में सीट बंटवारे पर बातचीत शनिवार से शुरू हो रहे गणेश चतुर्थी उत्सव के बाद होगी।

एमवीए में कांग्रेस, शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) और उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

पटोले ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सांगली में आयोजित कार्यक्रम में ठाकरे की अनुपस्थिति को लेकर अटकलें लगाने की कोई जरूरत नहीं है। उक्त कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ-साथ विपक्ष के दिग्गज नेता शरद पवार भी शामिल हुए थे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था, बल्कि एक पारिवारिक कार्यक्रम था, जिसमें वरिष्ठ कांग्रेस नेता पतंगराव कदम की प्रतिमा का अनावरण किया गया। कदम के बेटे और कांग्रेस नेता विश्वजीत कदम ने सभी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था। उद्धव ठाकरे पहले से तय कार्यक्रम में व्यस्त थे; इसलिए उन्होंने उपस्थित होने में असमर्थता जताई। इसमें कोई राजनीति शामिल नहीं है।’’

उन्होंने कांग्रेस द्वारा एमवीए में खुद को ‘‘बड़े भाई’’ के रूप में पेश करने की कोशिशों की अटकलों को भी खारिज कर दिया। पटोले ने स्पष्ट किया, ‘‘सीट के समायोजन का आधार योग्यता होगी’’।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। यहां कोई बड़ा भाई, छोटा भाई नहीं है। हम एक साथ बैठेंगे और तय करेंगे कि कौन किस सीट से लड़ेगा।’’

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)