कांग्रेस नेता ने मंत्री के ट्रस्ट को भूमि आवंटित करने पर शिंदे पर निशाना साधा, भाजपा ने पलटवार किया |

कांग्रेस नेता ने मंत्री के ट्रस्ट को भूमि आवंटित करने पर शिंदे पर निशाना साधा, भाजपा ने पलटवार किया

कांग्रेस नेता ने मंत्री के ट्रस्ट को भूमि आवंटित करने पर शिंदे पर निशाना साधा, भाजपा ने पलटवार किया

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 12:25 PM IST, Published Date : September 11, 2024/12:25 pm IST

मुंबई, 11 सितंबर (भाषा) कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार ने कानूनों को नजरअंदाज कर बंजारा लोगों के लिए एक सामुदायिक केंद्र स्थापित करने के वास्ते शिवसेना के मंत्री संजय राठौड़ के ट्रस्ट को नवी मुंबई में जमीन आवंटित की।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने कहा कि भूमि आवंटन के बारे में चिंता करने के बजाय वडेट्टीवार को चंद्रपुर जिले में अपनी विधानसभा सीट ब्रह्मपुरी बचाने पर ध्यान लगाना चाहिए, जहां एक कांग्रेस सांसद ने कुनबी लोगों से अपने समुदाय के सदस्य के लिए वोट करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का प्रमुख चेहरा माने जाने वाले वडेट्टीवार कुनबी नहीं हैं। राज्य में बंजारा लोगों को ओबीसी समुदाय के तौर पर पहचाना जाता है।

महाराष्ट्र में इस साल नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

वडेट्टीवार ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कानूनों को नजरअंदाज किया और नवी मुंबई में जमीन का एक टुकड़ा बंजारा लोगों के लिए एक सामुदायिक केंद्र स्थापित करने के वास्ते कैबिनेट मंत्री संजय राठौड़ के मालिकाना हक वाले एक ट्रस्ट को दे दिया।’’

इसके बारे में पूछे जाने पर भाजपा के विधान परिषद सदस्य प्रवीण दरेकर ने कहा कि मुंबई या नवी मुंबई में जमीन आवंटन के लिए चिंता जताने के बजाय वडेट्टीवार को चंद्रपुर जिले में अपनी विधानसभा सीट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘आपके अपने संसद सदस्य ने आपके निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार बदलने की मांग की है।’’

वडेट्टीवार विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में ब्रह्मपुरी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इस साल की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से प्रतिभा धनोरकर को प्रत्याशी बनाया था।

सूत्रों के अनुसार, वडेट्टीवार इस सीट से धनोरकर के बजाय अपनी बेटी के लिए टिकट चाहते हैं।

चंद्रपुर में रविवार को एक कार्यक्रम में चंद्रपुर लोकसभा सांसद धनोरकर ने लोगों को ब्रह्मपुरी विधानसभा सीट से किसी कुनबी सदस्य की जीत सुनिश्चित करने के लिए कहा था।

भाषा

गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)