मुंबई के कोलाबा में मतदान बढ़ाने के लिए नागरिक समाज, आवासीय सोसायटी से संपर्क कर रहे हैं प्राधिकारी |

मुंबई के कोलाबा में मतदान बढ़ाने के लिए नागरिक समाज, आवासीय सोसायटी से संपर्क कर रहे हैं प्राधिकारी

मुंबई के कोलाबा में मतदान बढ़ाने के लिए नागरिक समाज, आवासीय सोसायटी से संपर्क कर रहे हैं प्राधिकारी

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : October 23, 2024/12:14 pm IST

मुंबई, 23 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील करने के लिए प्राधिकारी मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में नागरिक समाज के सदस्यों तथा आवासीय सोसायटी के प्रतिनिधियों से संपर्क कर रहे हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने पिछले सप्ताह शहरी मतदाताओं की उदासीनता के कारण मतदान प्रतिशत पर पड़ रहे असर पर चिंता व्यक्त की थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

राज्य में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में मुंबई के कोलाबा इलाके में बहुत कम, करीब 40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

शहरी मतदाताओं की उदासीनता के मुद्दे से निपटने के लिए निर्वाचन आयोग ने इस बार बुधवार (20 नवंबर) को मतदान कराने का फैसला लिया है ताकि सप्ताहांत न होने के कारण मतदाताओं को छुट्टियां मनाने के लिए बाहर जाने से रोका जा सके।

मुंबई सिटी के कलेक्टर संजय यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था कि उन्होंने उन मतदान केंद्रों की एक सूची बनायी है जहां पिछले कुछ चुनावों में कम मतदान दर्ज किया गया था और मतदान केंद्र के अनुसार एक कार्य योजना बनायी है।

उन्होंने बताया कि वे मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कोलाबा निर्वाचन क्षेत्र में बूथ स्तर के सहायकों के अलावा नागरिक समाज के सदस्यों और आवासीय सोसायटी के पदाधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कोलाबा में बड़ी संख्या में डिफेंस कॉलोनी हैं और इसलिए वे रक्षा अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं तथा अपने कर्मचारियों से कह रहे हैं कि वे उनसे मतदान की अपील करें।

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, कोलाबा विधानसभा क्षेत्र में 2,64,931 मतदाता हैं।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)