मध्य रेलवे ने ओलंपिक पदक विजेता कुसाले को ओएसडी पद पर पदोन्नत किया |

मध्य रेलवे ने ओलंपिक पदक विजेता कुसाले को ओएसडी पद पर पदोन्नत किया

मध्य रेलवे ने ओलंपिक पदक विजेता कुसाले को ओएसडी पद पर पदोन्नत किया

:   Modified Date:  August 2, 2024 / 12:51 AM IST, Published Date : August 2, 2024/12:51 am IST

मुंबई, एक अगस्त (भाषा) मध्य रेलवे ने बृहस्पतिवार को निशानेबाज स्वप्निल कुसाले को 2024 पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी और उन्हें विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के पद पर नियुक्त करने की घोषणा की।

कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन स्पर्धा में पहला ओलंपिक कांस्य पदक जीता, जिससे पेरिस ओलंपिक खेलों में भारत के कुल पदकों की संख्या तीन हो गई।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्वप्निल नीला ने बताया कि पेरिस ओलंपिक में कुसाले के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) से पदोन्नत कर मुंबई में खेल प्रकोष्ठ का ओएसडी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि कुसाले की पदोन्नति के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के रहने वाले कुसाले 2015 में मध्य रेलवे के पुणे मंडल में ‘कमर्शियल कम टिकट क्लर्क’ के तौर पर भारतीय रेलवे में शामिल हुए थे।

इससे पहले मध्य रेलवे ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा था, ‘‘कुसाले ने कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। यह उपलब्धि न केवल भारत की पदक तालिका में इजाफा करती है, बल्कि स्वप्निल को भारतीय निशानेबाजी खेलों में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में स्थापित करती है।’’

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘उनकी सफलता वर्षों के समर्पण और प्रशिक्षण के बाद आई है, जो उन्हें देश के महत्वाकांक्षी एथलीटों के लिए एक आदर्श बनाती है।’’

विज्ञप्ति के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने हमेशा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया और उन्हें अभ्यास के लिए लचीले कार्य घंटों के साथ एक मजबूत और अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचा प्रदान किया है।

मध्य रेलवे ने कहा, ‘‘भारतीय रेलवे को स्वप्निल कुसाले की उपलब्धि पर बहुत गर्व है और वह उन्हें इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देता है। उनकी लगन और कड़ी मेहनत ने भारतीय रेलवे और राष्ट्र को बहुत सम्मान दिलाया है।’’

कुसाले ने 2023 में चीन में होने वाले एशियाई खेलों में, 2022 में बाकू में होने वाले विश्व कप में और 2021 में नयी दिल्ली में स्वर्ण पदक जीते।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)