ब्रिटिश बैंड ‘कोल्डप्ले’ कार्यक्रम : टिकटों की कालाबाजारी के खिलाफ दिशानिर्देशों के लिए याचिका दायर |

ब्रिटिश बैंड ‘कोल्डप्ले’ कार्यक्रम : टिकटों की कालाबाजारी के खिलाफ दिशानिर्देशों के लिए याचिका दायर

ब्रिटिश बैंड ‘कोल्डप्ले’ कार्यक्रम : टिकटों की कालाबाजारी के खिलाफ दिशानिर्देशों के लिए याचिका दायर

:   Modified Date:  October 21, 2024 / 04:11 PM IST, Published Date : October 21, 2024/4:11 pm IST

मुंबई, 21 अक्टूबर (भाषा) नवी मुंबई में अगले साल जनवरी में ब्रिटिश बैंड ‘कोल्डप्ले’ के बहुप्रतीक्षित संगीत कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री के दौरान कथित गड़बड़ी की पृष्ठभूमि में बॉम्बे उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर प्रमुख कार्यक्रमों की टिकटों की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए दिशानिर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

मुख्य न्यायाधीश डी.के. उपाध्याय और न्यायमूर्ति अमित बोरकर की खंडपीठ के समक्ष याचिका पर तत्काल सुनवाई का सोमवार को अनुरोध किया गया।

अधिवक्ता अमित व्यास द्वारा दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि संगीत समारोह, लाइव शो आदि जैसे प्रमुख आयोजनों के टिकटों की बिक्री में कई अनियमितताएं होती हैं।

उन्होंने याचिका में दावा किया कि पिछले महीने जब ‘कोल्डप्ले’ के संगीत कार्यक्रम के टिकट ऑनलाइन मंच ‘बुक माय शो’ पर उपलब्ध कराए गए थे, तब भी ऐसी ही अनियमितता और गड़बड़ियां देखने को मिली थीं।

व्यास की ओर से पेश वकील ने उच्च न्यायालय को बताया कि कुछ अन्य वेबसाइट अब भी ‘कोल्डप्ले’ के कार्यक्रम के टिकट बहुत अधिक कीमत पर बेच रही हैं।

पीठ ने कहा कि पुलिस जांच जारी है और मामले की सुनवाई दिवाली की छुट्टियों के बाद नवंबर में की जाएगी।

याचिका में अदालत से ऐसे बड़े आयोजनों के लिए कालाबाजारी, टिकट की दलाली रोकने और ऑनलाइन टिकटों की बिक्री के लिए सख्त दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया है।

जनहित याचिका में दावा किया गया है कि आईपीएल मैचों, 2023 में हुए क्रिकेट विश्व कप मैचों तथा गायक टेलर स्विफ्ट और दिलजीत दोसांझ के संगीत समारोह के दौरान इस तरह के अवैध तरीकों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया गया।

भाषा शफीक सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)