ठाणे के मंदिर में महिला का अपमान करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता पर मामला दर्ज |

ठाणे के मंदिर में महिला का अपमान करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता पर मामला दर्ज

ठाणे के मंदिर में महिला का अपमान करने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 6, 2024 / 07:28 PM IST, Published Date : September 6, 2024/7:28 pm IST

ठाणे, छह सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक मंदिर में एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने और जातिवादी टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक महिला और एक पुरुष की शिकायत के आधार पर भाजपा कार्यकर्ता विजय त्रिपाठी और कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

उन्होंने बताया कि यह घटना गणेश चतुर्थी उत्सव की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक मंदिर में स्थानीय नेताओं द्वारा बुलाई गई बैठक के दौरान हुई।

अधिकारी ने बताया कि त्रिपाठी और तीन अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 298 (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि त्रिपाठी का नाम पूर्व पार्षद विकास रेपाले द्वारा बुलाई गई बैठक के दौरान एक व्यक्ति के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने और उसकी जाति के बारे में टिप्पणी करने के लिए दर्ज प्राथमिकी में भी शामिल है।

मीडिया से बात करते हुए रेपाले ने दावा किया कि वह घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे और पुरानी रंजिश के कारण उनका नाम इस मामले में घसीटा गया।

भाषा

शुभम संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)