महाराष्ट्र में भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों से पहले दंगे कराना चाहती है : विपक्ष |

महाराष्ट्र में भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों से पहले दंगे कराना चाहती है : विपक्ष

महाराष्ट्र में भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों से पहले दंगे कराना चाहती है : विपक्ष

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 10:06 PM IST, Published Date : September 2, 2024/10:06 pm IST

मुंबई, दो सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र में विपक्ष ने सोमवार को भाजपा विधायक नितेश राणे के भड़काऊ भाषणों को लेकर पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा राज्य विधानसभा चुनावों से पहले दंगे कराना चाहती है।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर से मुलाकात की और भड़काऊ बयान देने के लिए कंकावली के विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

नितेश राणे के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा भाजपा सांसद नारायण राणे ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को फटकार लगाई है और उन्हें मामले में किसी धर्म को नहीं घसीटने के लिये कहा है।

नारायण राणे ने कहा, “किसी धर्म को घसीटने की जरूरत नहीं है, बल्कि केवल उन लोगों को घसीटने की जरूरत है जो इसके लिए दोषी हैं। सभी मुसलमान इसके लिए दोषी नहीं हैं, इसलिए पूरे समुदाय को मत घसीटिए। मैंने उन्हें फटकार लगाई है।”

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि नितेश राणे और अन्य भाजपा नेताओं की पुलिस सुरक्षा वापस ली जाए।

गायकवाड़ ने संवाददाताओं से कहा, “महाराष्ट्र में भड़काऊ बयान दिए जाते हैं और हर कोई जानता है कि उन्हें (राजनीतिक) संरक्षण प्राप्त है। वे कहते रहते हैं कि हमारे बॉस सागर बंगले (उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का निवास) में बैठते हैं।”

उन्होंने कहा, “नीतेश राणे और (भाजपा विधान पार्षद) प्रसाद लाड द्वारा दिए गए बयान में सागर बंगला और देवेंद्र फडणवीस जी का संदर्भ है। इस बात की जांच होनी चाहिए कि क्या उन्हें कोई राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।”

नितेश राणे ने संत महंत रामगिरी महाराज के समर्थन में श्रीरामपुर और तोपखाना इलाकों में दो जनसभाओं को संबोधित किया, जिन्होंने पिछले महीने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी की थी।

विधायक नितेश राणे ने कहा कि अगर रामगिरी महाराज को नुकसान पहुंचाया गया तो इसके परिणाम भुगतने होंगे। उनके बयान का वीडियो वायरल हो गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि नितेश राणे के खिलाफ श्रीरामपुर और तोपखाना थाने में दो प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, “आप चुनाव जीतने के लिए महाराष्ट्र में दंगे करवाना चाहते हैं। जब तक वे दंगे नहीं करवाते, तब तक वे चुनाव नहीं लड़ सकते।”

राकांपा (एसपी) के प्रवक्ता अनीश गावंडे ने कहा कि नितेश राणे का बयान कोई एक घटना नहीं है।

उन्होंने कहा, “भीड़ द्वारा हत्या और घृणा फैलाने वाले भाषण पर तहसीन पूनावाला मामले के फैसले के उल्लंघन के लिए महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ अवमानना ​का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। अब बहुत हो गया है।”

भाषा नोमान रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)