भाजपा सांसद अशोक चव्हाण के करीबी रिश्तेदार व पूर्व मंत्री खतगावकर कांग्रेस में शामिल |

भाजपा सांसद अशोक चव्हाण के करीबी रिश्तेदार व पूर्व मंत्री खतगावकर कांग्रेस में शामिल

भाजपा सांसद अशोक चव्हाण के करीबी रिश्तेदार व पूर्व मंत्री खतगावकर कांग्रेस में शामिल

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 08:10 PM IST, Published Date : September 20, 2024/8:10 pm IST

मुंबई, 20 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक चव्हाण को झटका देते हुए उनके रिश्तेदार और पूर्व सांसद भास्करराव पाटिल खतगावकर शुक्रवार को कांग्रेस में लौट आए। उन्होंने प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ दी है।

नांदेड़ जिले से तीन बार लोकसभा सदस्य रह चुके खतगावकर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) अध्यक्ष नाना पटोले और वरिष्ठ नेता अमित देशमुख की मौजूदगी में फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए।

वरिष्ठ राजनेता पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा सांसद अशोक चव्हाण के रिश्तेदार हैं ।

पूर्व विधायक ओम प्रकाश पोकरणा और खतगावकर की पुत्रवधू मीनल भी कांग्रेस में शामिल हो गईं, जो विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) का एक प्रमुख घटक है।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि पूर्व राज्य मंत्री खतगावकर बिना किसी पूर्व शर्त के कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, “उन्हें कांग्रेस में शामिल करने का फैसला पार्टी के (नांदेड़) जिला नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद लिया गया।”

पटोले ने विश्वास जताया कि खतगावकर की वापसी से कांग्रेस को नांदेड़ जिले की विधानसभा सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी, जो मराठवाड़ा क्षेत्र में चव्हाण का गृह क्षेत्र है। आगामी चुनाव नवंबर में होने की संभावना है।

खतगावकर ने कहा कि वह घर वापस आकर खुश हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस ने उन्हें उनके दशकों लंबे राजनीतिक जीवन के दौरान विधायक, सांसद और मंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर दिया।

उन्होंने कहा, “कुछ समय के लिए मैं दूसरी पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गया था, लेकिन अब मैं घर वापस आ गया हूं।”

खतगावकर 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे, जब भगवा पार्टी ने देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र में अपनी पहली सरकार बनाई थी।

भाषा प्रशांत रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers