भाजपा नेतृत्व गणेश उत्सव के बाद पार्टी में खडसे की वापसी पर फैसला करेगा: फडणवीस |

भाजपा नेतृत्व गणेश उत्सव के बाद पार्टी में खडसे की वापसी पर फैसला करेगा: फडणवीस

भाजपा नेतृत्व गणेश उत्सव के बाद पार्टी में खडसे की वापसी पर फैसला करेगा: फडणवीस

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : September 14, 2024/3:20 pm IST

नागपुर, 14 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के नेता एकनाथ खडसे को भाजपा में फिर से शामिल करने का फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व गणेश उत्सव के बाद लेगा।

उन्होंने कहा कि कच्चे एवं परिष्कृत सूरजमुखी तथा सोयाबीन तेलों पर सीमा शुल्क बढ़ाने के केंद्र के फैसले से किसानों को काफी लाभ होगा।

नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों के साथ बातचीत में खडसे की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में संभावित वापसी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर फडणवीस ने कहा, ‘‘भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व जो भी निर्णय लेगा, उसे स्वीकार किया जाएगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम पार्टी नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे और गणेश उत्सव के बाद निर्णय लिया जाएगा।’’

भाजपा के पूर्व नेता और वर्तमान में शरद पवार नीत राकांपा (एसपी) में शामिल खडसे के भाजपा में लौटने की अटकलें उस समय तेज हो गईं जब भाजपा ने उनकी पुत्रवधू रक्षा खडसे को फिर से लोकसभा उम्मीदवार बनाया और उनके जीतने पर उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया।

लेकिन इस साल की शुरुआत में खडसे द्वारा इच्छा जताए जाने के बावजूद भाजपा की ओर से अभी तक पार्टी में उनकी फिर से वापसी की कोई घोषणा नहीं की गई है।

फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कच्चे एवं परिष्कृत सूरजमुखी तथा सोयाबीन तेलों पर मूल सीमा शुल्क में बढ़ोतरी का स्वागत किया।

सरकार ने शुक्रवार को कच्चे पाम, सोयाबीन और सूरजमुखी के बीज के तेल पर मूल सीमा शुल्क शून्य से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया तथा रिफाइंड पाम, सोयाबीन और सूरजमुखी के तेल पर मूल सीमा शुल्क 12.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 32.5 प्रतिशत कर दिया।

इसके अलावा प्याज के निर्यात पर शुल्क को 40 प्रतिशत से घटाकर 20 प्रतिशत कर दिया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने किसानों को उनकी उपज का अच्छा मूल्य दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इन कदमों से किसानों को बहुत लाभ होगा।’’

पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजयपुरम करने की सराहना करते हुए फडणवीस ने कहा कि गुलामी के प्रतीकों को हटाया जाना चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि केंद्रशासित प्रदेश अंडमान निकोबार द्वीपसमूह की राजधानी पोर्ट ब्लेयर का नाम बदलकर श्री विजयपुरम कर दिया गया है।

भाषा

देवेंद्र नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)