भाजपा नेताओं से महाराष्ट्र चुनाव में आठ से 10 सीट मांगी हैं : आठवले |

भाजपा नेताओं से महाराष्ट्र चुनाव में आठ से 10 सीट मांगी हैं : आठवले

भाजपा नेताओं से महाराष्ट्र चुनाव में आठ से 10 सीट मांगी हैं : आठवले

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 04:40 PM IST, Published Date : October 1, 2024/4:40 pm IST

मुंबई, एक अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता को बताया है कि उनकी पार्टी आरपीआई (आठवले) आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में आठ से 10 सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले), भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के महायुति गठबंधन का हिस्सा है।

आरपीआई (आठवले) प्रमुख ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि सीटों के बंटवारे पर बातचीत की जा रही है और उन्होंने भाजपा के महाराष्ट्र चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव से उनकी पार्टी की मांगों के बारे में बात की है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने उन्हें संदेश दिया है कि आरपीआई (आठवले) को आठ से 10 सीट मिलनी चाहिए। मुझे हमारे गठबंधन के साझेदारों भाजपा, शिवसेना और राकांपा पर यकीन है। आरपीआई (आठवले) का अलग वोट बैंक है और दलित समुदाय के कई लोग पार्टी के साथ हैं इसलिए हमें सीटों के बंटवारे में उचित हिस्सा मिलना चाहिए।’’

आठवले ने स्पष्ट किया कि पार्टी केवल आठ से 10 सीट मांग रही है यानी कि प्रत्येक क्षेत्र में एक या दो सीट।

महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव प्रस्तावित हैं।

मौजूदा विधानसभा में भाजपा 103 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। उसके बाद शिवसेना के पास 40, राकांपा के पास 41, कांग्रेस के पास 40, शिवसेना (यूबीटी) के पास 15, राकांपा (एसपी) के पास 13 और अन्य 29 विधायक हैं। कुछ सीटें रिक्त हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने छह दिसंबर को डॉ. बी आर आंबेडकर की पुण्यतिथि की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए मुंबई के संरक्षक मंत्री दीपक केसरकर से मुलाकात की।

भाषा गोला पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)