भाजपा नेता संदीप नाइक, शरद पवार की पार्टी में शामिल |

भाजपा नेता संदीप नाइक, शरद पवार की पार्टी में शामिल

भाजपा नेता संदीप नाइक, शरद पवार की पार्टी में शामिल

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 05:27 PM IST, Published Date : October 22, 2024/5:27 pm IST

मुंबई/ठाणे, 22 अक्टूबर (भाषा) नवी मुंबई में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तब झटका लगा जब पार्टी नेता एवं पूर्व विधायक संदीप नाइक 20 नवंबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को शरद पवार नीत राकांपा (शरद चंद्र पवार) में शामिल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि संदीप के बेलापुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है, जहां भाजपा ने अपनी मौजूदा विधायक मंदा म्हात्रे को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

संदीप के पिता एवं पूर्व मंत्री गणेश नाइक को भाजपा ने ऐरोली विधानसभा क्षेत्र से पुनः उम्मीदवार बनाया है। उनका नवी मुंबई क्षेत्र में वर्षों से काफी प्रभाव है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने संदीप नाइक को पार्टी में शामिल कराया। सूत्रों के अनुसार, संदीप नाइक भाजपा द्वारा चुनाव टिकट न दिए जाने से नाखुश थे।

पाटिल ने इस अवसर पर कहा, ‘‘हमने जो गंवाया था, वह अब मिल गया है। नवी मुंबई से शुरू होने वाली कहानी पूरे महाराष्ट्र में गूंजेगी। हम अपने सबसे समर्पित कार्यकर्ताओं और नेताओं के योगदान को नजरअंदाज नहीं करेंगे। संदीप नाइक के आने से निस्संदेह हमारी पार्टी मजबूत होगी।’’

उन्होंने इस मौके पर उपस्थित लोगों से आगामी चुनाव में नाइक के साथ एकजुट होने का आग्रह किया।

पाटिल ने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

संदीप नाइक ने मुंबई के उपनगरीय शहर नवी मुंबई की विकास जरूरतों को प्राथमिकता देने का संकल्प लिया। उन्होंने भाजपा पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए दावा किया, ‘‘हमने पिछले चुनावों के दौरान अपनी जिम्मेदारियां निभायीं, लेकिन हमारे प्रयासों को स्वीकार करने की कमी थी।’’

इस बीच, पाटिल ने दावा किया कि (अन्य दलों से) कई कार्यकर्ता और नेता राकांपा (शरद चंद्र पवार) में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।

नाइक परिवार और भाजपा विधायक मंदा म्हात्रे के बीच पुराना झगड़ा पारंपरिक रूप से बेलापुर निर्वाचन क्षेत्र को विभाजित करता है, जहां एगरी-कोली समुदाय की अच्छी खासी आबादी है।

सीनियर नाइक को 2014 के चुनावों में म्हात्रे से हार का सामना करना पड़ा था, जब वह अविभाजित राकांपा में थे, उसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया था।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)