क्रिकेट टीम के विजय जुलूस के लिए ‘बेस्ट’ की बस का चयन नहीं किया गया : विपक्ष |

क्रिकेट टीम के विजय जुलूस के लिए ‘बेस्ट’ की बस का चयन नहीं किया गया : विपक्ष

क्रिकेट टीम के विजय जुलूस के लिए ‘बेस्ट’ की बस का चयन नहीं किया गया : विपक्ष

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 09:07 PM IST, Published Date : July 4, 2024/9:07 pm IST

मुंबई, चार जुलाई (भाषा) टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर आयोजित विजय जुलूस में ‘बेस्ट’ की बस का चयन नहीं करने पर विपक्षी दलों ने निशाना साधा।

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा,‘‘वर्ष 2007 में टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के विजयी जुलूस में ‘बेस्ट’ (बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट) की बस का इस्तेमाल किया गया था। आज, इस कार्यक्रम के लिए गुजरात से एक बस मंगाई गई। क्या यह महाराष्ट्र का अपमान नहीं है? या इसका मतलब यह है कि मुंबई में गुणवत्तापूर्ण बसें नहीं बनतीं? मुख्यमंत्री क्यों चुप हैं?’’

उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शहर इकाई के प्रमुख आशीष शेलार पर ‘बेस्ट’ की बस को दरकिनार कर गुजरात की बस का चयन करने का आरोप लगाया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा) के विधायक रोहित पवार ने कहा कि विजय जुलूस के लिए ‘बेस्ट’ की बस का इस्तेमाल किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, “हम ‘बेस्ट’ की बसों से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं।”

भाजपा की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता सुधीर मुंगनटीवार ने आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘विश्व कप जीतने वाली टीम भारतीय टीम है, मुंबई या गुजरात की टीम नहीं। इस तरह की विभाजनकारी टिप्पणी करने वालों को यह याद रखना चाहिए।’’

आयशर द्वारा निर्मित और गुजरात स्थित मूविंग कार्ट एंटरटेनमेंट के स्वामित्व वाली बस को मार्च 2020 में गांधीनगर आरटीओ द्वारा पंजीकृत किया गया था।

बस मालिक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि डबल डेकर, ओपन-डेकर बस आमतौर पर मुंबई में खड़ी होती है और इसे विशेष रूप से इस कार्यक्रम के लिए गुजरात से नहीं लाया गया।

भाषा जितेंद्र धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)