बदलापुर यौन शोषण मामला: महाराष्ट्र की डीजीपी ने पीड़ितों, परिवारों को न्याय का आश्वासन दिया |

बदलापुर यौन शोषण मामला: महाराष्ट्र की डीजीपी ने पीड़ितों, परिवारों को न्याय का आश्वासन दिया

बदलापुर यौन शोषण मामला: महाराष्ट्र की डीजीपी ने पीड़ितों, परिवारों को न्याय का आश्वासन दिया

:   Modified Date:  August 21, 2024 / 10:22 PM IST, Published Date : August 21, 2024/10:22 pm IST

मुंबई, 21 अगस्त (भाषा) बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न के मामले के आलोक में महाराष्ट्र की पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रश्मि शुक्ला ने बुधवार को कहा कि पुलिस बल सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

‘एक्स’ पर डीजीपी महाराष्ट्र के आधिकारिक हैंडल से पोस्ट किए गए एक बयान में शुक्ला ने कहा कि बदलापुर मामले की जांच तत्परता से की जा रही है।

शुक्ला ने कहा, ‘‘हम निर्दोष बच्चियों और उनके परिवारों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।’’ डीजीपी ने महानिरीक्षक (आईजी) स्तर की भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की वरिष्ठ अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन सहित अन्य कदमों का उल्लेख किया।

डीजीपी ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और त्वरित सुनवाई के लिए आरोप पत्र दाखिल करने के बाद ‘फास्ट ट्रैक कोर्ट’ में मुकदमा चलाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में प्रख्यात वकील उज्ज्वल निकम को विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया गया है।

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे और शिवसेना (यूबीटी) की महिला शाखा की सदस्यों ने राज्य पुलिस मुख्यालय में डीजीपी शुक्ला से मुलाकात की और बदलापुर मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)