केशवराव भोसले नाट्यगृह के पुनर्निर्माण के लिए कम से कम 50 करोड़ रुपये की जरूरत: पवार |

केशवराव भोसले नाट्यगृह के पुनर्निर्माण के लिए कम से कम 50 करोड़ रुपये की जरूरत: पवार

केशवराव भोसले नाट्यगृह के पुनर्निर्माण के लिए कम से कम 50 करोड़ रुपये की जरूरत: पवार

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : September 3, 2024/8:58 pm IST

पुणे, तीन सितंबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि कोल्हापुर के मशहूर केशवराव भोसले नाट्यगृह के पुनर्निर्माण के लिए कम से कम 50 करोड़ रुपये की जरूरत है।

पवार ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा मंजूर 20 करोड़ रुपये अपर्याप्त हैं।

कोल्हापुर शहर की प्रमुख विरासत यह नाट्यगृह छत्रपति शाहू महाराज के शासनकाल के दौरान 100 साल पहले बनाया गया था जो आठ अगस्त को भीषण आग लग जाने के कारण जलकर खाक हो गया था।

घटनास्थल का दौरा करने के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य पवार ने सांसद निधि से एक करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की।

उन्होंने जन प्रतिनिधियों से सभी सुविधाओं से युक्त अत्याधुनिक नाट्यगृह के पुनर्निर्माण में योगदान देने की भी अपील की।

पवार ने कहा, ‘मैंने आज इस संरचना का निरीक्षण किया। अगर इस नाट्यगृह को फिर से बनाने की जरूरत है, तो यह एक उत्कृष्ट संरचना होनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि संरचना में कलाकारों के लिए अधिक सुविधाएं हों। मुझे बताया गया कि मुख्यमंत्री ने पुनर्निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये की घोषणा की है, लेकिन अगर आप एक बेहतरीन संरचना का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, तो कम से कम 50 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी।’

उन्होंने घोषणा की, ‘यदि हम एक उत्कृष्ट सभागार बनाना चाहते हैं, तो हमें राज्य सरकार से अधिक धनराशि की आवश्यकता है। लेकिन साथ ही जनप्रतिनिधि होने के नाते हमें भी योगदान देना चाहिए। मैं नाट्यगृह के निर्माण के लिए अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रुपये देता हूं।’

भाषा योगेश अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)