विधानसभा चुनाव संहिता: पालघर जिले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया, आग्नेयास्त्र और शराब जब्त |

विधानसभा चुनाव संहिता: पालघर जिले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया, आग्नेयास्त्र और शराब जब्त

विधानसभा चुनाव संहिता: पालघर जिले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया, आग्नेयास्त्र और शराब जब्त

:   Modified Date:  October 25, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : October 25, 2024/10:26 pm IST

पालघर, 25 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के बीच कड़ी सतर्कता बरतते हुए अधिकारियों ने पालघर जिले में तीन दिनों में अलग-अलग अभियानों में चार लोगों को गिरफ्तार किया और आग्नेयास्त्र तथा शराब जब्त की है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) बालासाहेब पाटिल ने पत्रकारों को बताया कि 23 अक्टूबर को पुलिस ने ढाबाड़ी बोरपाड़ा में छापा मारा और 65 वर्षीय नवजी जन्या हडल नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि हडल के पास से 12 बोर की राइफल, तीन कारतूस और पांच खाली कारतूस समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ कासा पुलिस थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एसपी ने बताया कि 24 अक्टूबर को पुलिस ने चिल्हर फाटा क्षेत्र में स्थित एक बार में छापा मारा और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि दोनों की उम्र 18 वर्ष है और वे उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तथा उनके पास से दो देशी पिस्तौल एवं आधा दर्जन कारतूस जब्त किए गए हैं।

दोनों के खिलाफ मनोर पुलिस थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पाटिल ने बताया कि 24 अक्टूबर को एक अन्य अभियान में स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई की और वेवजी नानापाड़ा इलाके में एक गोदाम पर छापा मारा, जहां उन्होंने 32 वर्षीय शशांक अशोक ढोडी नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने परिसर से 2,692.80 लीटर भारत में निर्मित विदेशी शराब जब्त की, जिसकी कीमत 27,19,680 रुपये है।

घोलवड पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एसपी ने बताया कि 15 से 24 अक्टूबर के बीच पुलिस ने 108 लोगों को गिरफ्तार किया है और चुनाव आचार संहिता लागू करने के उपायों को लेकर निषेध अधिनियम के तहत 102 मामलों में कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि इस अवधि के दौरान पुलिस ने 36,58,135 रुपये मूल्य की कुल 7,179.25 लीटर देशी और विदेशी शराब जब्त की है। 14 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

भाषा योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)