आंध्रप्रदेश : बाढ़ प्रभावित विजयवाड़ा में हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री, पेयजल पहुंचाया जा रहा |

आंध्रप्रदेश : बाढ़ प्रभावित विजयवाड़ा में हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री, पेयजल पहुंचाया जा रहा

आंध्रप्रदेश : बाढ़ प्रभावित विजयवाड़ा में हेलीकॉप्टर से खाद्य सामग्री, पेयजल पहुंचाया जा रहा

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 12:51 PM IST, Published Date : September 3, 2024/12:51 pm IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), तीन सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम एवं स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित विजयवाड़ा में हेलीकॉप्टर के जरिए लोगों के लिए खाद्यान्न के पैकेट, पानी की बोतलों को पहुंचाना शुरू किया।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, खाद्यान्न वितरण के लिए कम से कम छह हेलीकॉप्टरों और ड्रोन की मदद ली जा रही है। इनमें बिस्कुट, फल और दूध एवं दवाइयां शामिल हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘एनडीआरएफ की टीम, केंद्रीय सुरक्षा बलों एवं जिला अधिकारियों की टीम खाद्य सामग्री, पेयजल और अन्य आवश्यक सामग्री हेलीकॉप्टर के जरिए पहुंचा रही है।’’ विज्ञप्ति में राहत सामग्री ले जा रहे हेलीकॉप्टर की तस्वीरें भी साझा की गई हैं।

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) की ओर से जारी एक बयान के अनुसार मंत्री, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी मध्य में स्थित वाणिज्यिक शहर में वार्ड वार राहत सामग्री पहुंचाने की गतिविधि में शामिल हैं, जहां आस पास के कई इलाके जलमग्न हैं।

राहत कार्य के तहत बुनियादी आवश्यक सामग्री को प्राथमिकता दी जा रही है, जबकि 43,417 प्रभावित लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है।

एनडीआरएफ और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की कम से कम 48-48 टीम राहत कार्यों में जुटी हैं, जबकि 197 चिकित्सा शिविर लगाए गए हैं।

बंगाल की खाड़ी में दबाव क्षेत्र बनने के कारण राज्य के कई हिस्सों में जबरदस्त बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप अभूतपूर्व बाढ़ आई और विजयवाड़ा सबसे अधिक प्रभावित हुआ।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)