आंध्र प्रदेश सरकार को विजयवाड़ा में बाढ़ से बचाव के कार्यों में मदद के लिए ‘पावर बोट’ मिलीं |

आंध्र प्रदेश सरकार को विजयवाड़ा में बाढ़ से बचाव के कार्यों में मदद के लिए ‘पावर बोट’ मिलीं

आंध्र प्रदेश सरकार को विजयवाड़ा में बाढ़ से बचाव के कार्यों में मदद के लिए ‘पावर बोट’ मिलीं

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 12:25 PM IST, Published Date : September 2, 2024/12:25 pm IST

(तस्वीरों सहित)

अमरावती, दो सितंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश को केंद्र सरकार से की गई मांग के तहत बाढ़ से बचाव के राहत कार्यों में मदद के लिए सोमवार को ‘पावर बोट’ मिल गईं। राज्य को यह मदद ऐसे समय में मिली है जब उसके पास इस तरह की नौकाओं की कमी है।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बाढ़ की आपात स्थिति से निपटने के लिए ‘पावर बोट’ और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अतिरिक्त दल को भेजने का अनुरोध किया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नायडू को आश्वासन दिया कि दक्षिणी राज्य में 40 ‘पावर बोट’ और छह हेलीकॉप्टर भेजे जाएंगे।

सोमवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘पावर बोट विजयवाड़ा पहुंच गई हैं। रविवार को केंद्र के साथ चर्चा के बाद, अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में नौकाएं भेजी गई हैं। नौकाओं का इस्तेमाल कर अजीत सिंह नगर में भोजन वितरित किया जा रहा है।’’

प्राप्त नौकाओं की संख्या साफ तौर पर बताए बिना बयान में कहा गया कि बाढ़ पीड़ितों को निकालने के लिए कई नौकाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इस बीच, नायडू ने अधिकारियों को राहत केंद्रों में भेजे जा रहे लोगों को कपड़े वितरित करने का निर्देश दिया, जबकि अधिकारी बाढ़ प्रभावित लोगों को दूध के पैकेट, भोजन और पानी की बोतलें भी वितरित कर रहे हैं।

सरकार वितरण के लिए निजी होटलों, दुर्गा मंदिर और अक्षय पात्र के माध्यम से भोजन खरीद रही है, जबकि नायडू जलमग्न इलाकों का एक और दौरा कर रहे हैं।

विजयवाड़ा शहर के कई हिस्से अप्रत्याशित बारिश, नदियों में जलस्तर बढ़ने के कारण जलमग्न हो गए हैं जिससे 2.7 लाख से अधिक लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

भाषा खारी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)