आंध्र प्रदेश बाढ़: केंद्रीय टीम आज करेगी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा |

आंध्र प्रदेश बाढ़: केंद्रीय टीम आज करेगी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

आंध्र प्रदेश बाढ़: केंद्रीय टीम आज करेगी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 10:01 AM IST, Published Date : September 5, 2024/10:01 am IST

अमरावती (आंध्र प्रदेश), पांच सितंबर (भाषा) केंद्र सरकार की एक अंतर-मंत्रालयी टीम बृहस्पतिवार को आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करेगी और प्रभावित लोगों से बातचीत करेगी।

यह टीम बाढ़ प्रभावित जिले कृष्णा, एनटीआर और गुंटूर का दौरा करेगी।

एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘केंद्रीय टीम में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सलाहकार केपी सिंह, केंद्रीय जल आयोग के निदेशक सिद्धार्थ मित्रा शामिल होंगे।’’

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि राज्य में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है और वर्तमान में राहत शिविरों में 45,369 लोगों ने शरण ली हुई है।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि एनटीआर जिले में सबसे ज्यादा 24 लोग जान गंवा चुके हैं, इसके बाद गुंटूर (सात) और पलनाडु (एक) में लोगों की जानें गई हैं।

इस बीच बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया मौसम तंत्र बन रहा है।

विज्ञप्ति में कहा, ‘‘पांच सितंबर के आसपास पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।’’

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, चार से आठ सितंबर तक आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और शुक्रवार तक आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय क्षेत्र भी बारिश के आसार हैं।

आईएमडी ने एलुरु तथा अल्लूरी सीताराम राजू जिले में एक या दो स्थानों पर भारी से बेहद भारी बारिश और पूर्वी गोदावरी, अनकापल्ली, विशाखापत्तनम, विजयनगरम तथा पार्वतीपुरम मान्यम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को बैंक कर्मियों और बीमा कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उनसे अनुरोध किया कि वे क्षतिग्रस्त वाहनों और अन्य पर बीमा दावों के आवेदन का 10 दिन में निपटान करें और 15 दिन के भीतर उनका समाधान भी करें।

भाषा खारी शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)