आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने लाभार्थियों को पेंशन वितरित की |

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने लाभार्थियों को पेंशन वितरित की

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री नायडू ने लाभार्थियों को पेंशन वितरित की

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 12:03 PM IST, Published Date : July 1, 2024/12:03 pm IST

अमरावती, एक जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को गुंटूर जिले के पेनुमाका में नई राजग सरकार के पहले पेंशन वितरण कार्यक्रम में भाग लिया।

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनसेना वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार ने पेंशन योजना की राशि को बढ़ाकर 4,000 रुपये प्रति माह कर दिया है जो पूर्ववर्ती युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) सरकार के दौरान 3,000 रुपये प्रति माह थी। इसका नाम भी बदलकर ‘एनटीआर भरोसा सामाजिक पेंशन’ कर दिया गया है।

कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री एक लाभार्थी के घर गए और कुछ देर तक उसके परिवार के सदस्यों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने तीन लाभार्थियों को पेंशन राशि सौंपी।

नायडू ने लाभार्थी परिवार से कहा, ‘मैं आपके लिए एक घर स्वीकृत कर रहा हूं। हम आपके लिए एक घर बनाएंगे।’

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को कैम्पस क्षेत्र विकास प्राधिकरण (सीआरडीए) के अधिकारियों के साथ मिलकर पेनुमाका क्षेत्र में पात्र व्यक्तियों के लिए घर बनाने का निर्देश दिया।

राज्य सरकार ने पात्र लाभार्थियों को 7,000 रुपये पेंशन वितरित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें अप्रैल, मई और जून के लिए, बढ़ी हुई राशि के 1,000-1,000 रुपये और जुलाई की 4,000 रुपये की पेंशन शामिल है।

भाषा शुभम मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)