अमिताभ बच्चन 82 साल के हुए, फिल्मी हस्तियों और प्रशंसकों ने लंबी उम्र की कामना की |

अमिताभ बच्चन 82 साल के हुए, फिल्मी हस्तियों और प्रशंसकों ने लंबी उम्र की कामना की

अमिताभ बच्चन 82 साल के हुए, फिल्मी हस्तियों और प्रशंसकों ने लंबी उम्र की कामना की

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 08:04 PM IST, Published Date : October 11, 2024/8:04 pm IST

(तस्वीर सहित)

मुंबई, 11 अक्टूबर (भाषा) बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन शुक्रवार को 82 साल के हो गए। इस मौके पर उनकी एक झलक पाने और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए उनके घर ‘जलसा’ के बाहर प्रशंसकों का जमावड़ा लगा रहा।

कुछ प्रशंसकों ने अमिताभ का आदमकद पोस्टर थाम रखा था, तो कुछ ने शुभकामना संदेश वाली पट्टियां। कई प्रशंसकों ने फिल्मों में अभिनेता द्वारा निभाए गए लोकप्रिय किरदारों की तरह की वेशभूषा धारण कर रखी थी।

एक प्रशंसक ने ‘दीवार’ में अमिताभ द्वारा निभाए गए विजय के किरदार जैसे कपड़े पहन रखे थे। उसने अपने सीने पर अभिनेता के चेहरे का टैटू भी बनवाया था। वहीं, एक अन्य प्रशंसक ने अपने बाएं हाथ पर अमिताभ के हस्ताक्षर वाला टैटू गुदवाया था। इस प्रशंसक ने कहा, “मैं उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं और अपनी अंतिम सांस तक उन्हें बड़े पर्दे पर अभिनय करते देखना चाहता हूं।”

कुछ प्रशंसकों ने अमिताभ की तस्वीर वाली शर्ट पहन रखी थी। वहीं, कई ने उनके जैसी हेयरस्टाइल और दाढ़ी बना रखी थी। ‘जलसा’ के बाहर प्रशंसक अमिताभ की सुपरहिट फिल्म ‘हम’ का लोकप्रिय गाना ‘एक दूसरे से करते हैं प्यार हम…’ भी बजा रहे थे।

गुजरात के जामनगर से आए एक प्रशंसक ने अभिनेता की 1982 में प्रदर्शित सुपरहित फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ रिकॉर्ड 700 बार देखने का दावा किया। उसने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “मैं अमिताभ बच्चन के जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए पिछले 20 साल से जामनगर से यहां आता रहा हूं। मैंने उनकी सभी फिल्में कम से कम 200 बार देखी हैं। मैं चाहता हूं कि वह जानें कि मैं उनका सबसे बड़ा प्रशंसक हूं।”

दोपहर में अमिताभ अपने घर से बाहर निकले और प्रशंसकों से कुछ कहे बिना हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। सुबह अभिनेता ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए अपने ब्लॉग पर प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया था।

उन्होंने लिखा था, “मेरे सबसे प्यारे प्रशंसकों के लिए, जो कल रात से मेरा इंतजार कर रहे हैं और जलसा के बाहर बैनर लगा रहे हैं, सजावट कर रहे हैं… मेरे पास अपना प्यार और आभार व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं… धन्यवाद शब्द बहुत छोटा लगता है… लेकिन मैं जल्द ही आपसे मिलूंगा। शायद दिन में थोड़ी देर बाद… अभी मैं परिवार और सहकर्मियों के साथ व्यस्त हूं…।”

अमिताभ के जन्मदिन पर कई फिल्म हस्तियों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें शुभकामनाएं दीं।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अभिनेता के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो बच्चन साहब। आपका जीवन खुद एक जश्न है।”

अभिनेता अजय देवगन ने कहा, “अमिताभ बच्चन, यह नाम तो कोई भूलकर भी भूल नहीं सकता। जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं सर।” वहीं, काजोल ने लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो अमित जी। आप अपनी बेजोड़ प्रतिभा, शालीनता और समर्पण के कारण हमेशा हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं। आपके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और वर्षों यूं ही शानदार काम करते रहने की कामना करती हूं। आप यूं ही चमकते रहें!”

सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, परिणीति चोपड़ा, विकी कौशल और शिल्पा शेट्टी सहित अन्य कलाकारों ने भी अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

भाषा पारुल धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)