निवेशकों का विश्वास, ब्रांड छवि बहाल करके अमरावती का पुनर्निर्माण किया जाएगा: नायडू |

निवेशकों का विश्वास, ब्रांड छवि बहाल करके अमरावती का पुनर्निर्माण किया जाएगा: नायडू

निवेशकों का विश्वास, ब्रांड छवि बहाल करके अमरावती का पुनर्निर्माण किया जाएगा: नायडू

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 08:42 PM IST, Published Date : July 3, 2024/8:42 pm IST

अमरावती(आंध्र प्रदेश), तीन जुलाई (भाषा) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि निवेशकों की विश्वास बहाली और ब्रांड छवि फिर से स्थापित करके अमरावती का पुनर्निर्माण शुरू किया जाएगा।

वर्ष 2014 और 2019 के बीच तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की सरकार के दौरान संकल्पित हरित राजधानी शहर की स्थिति पर एक श्वेतपत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अमरावती के बारे में केंद्र को सबकुछ बताएंगे और इसे निष्पादित करने के लिए तेजी से तथा समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ेंगे।

नायडू ने सचिवालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अमरावती का पुनर्निर्माण कल से ही शुरू हो चुका है और अधिकारियों को निर्देश भी दिए जा चुके हैं। सभी कानूनी बाधाओं को पार करते हुए हम आगे बढ़ेंगे।’’

उन्होंने कहा कि अमरावती का पुनर्निर्माण मौजूदा मास्टर प्लान के साथ आगे बढ़ेगा और इसमें आधुनिक चीजें भी शामिल होंगी।

मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि सिंगापुर ने अमरावती के लिए तीन मास्टर प्लान तैयार किए थे।

सिंगापुर द्वारा विकसित योजनाओं के अनुसार, अमरावती में एक खेल शहर, सरकारी शहर, पर्यटन शहर, वित्त शहर, न्याय शहर, ज्ञान शहर, मीडिया शहर, स्वास्थ्य शहर और इलेक्ट्रॉनिक्स शहर यानी कुल मिलाकर नौ शहर होंगे।

उन्होंने पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर विश्व बैंक की 30 करोड़ अमेरिकी डॉलर की वित्तीय मदद को रद्द करने और परियोजना को रोकने के लिए अन्य तरीकों के साथ ही केंद्र सरकार के अनुदान को रोकने का भी आरोप लगाया।

भाषा नेत्रपाल धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)