विधानसभा चुनावों से पहले एमएसआरटीसी ने दिवाली सीजन के दौरान किराया वृद्धि को रद्द किया |

विधानसभा चुनावों से पहले एमएसआरटीसी ने दिवाली सीजन के दौरान किराया वृद्धि को रद्द किया

विधानसभा चुनावों से पहले एमएसआरटीसी ने दिवाली सीजन के दौरान किराया वृद्धि को रद्द किया

:   Modified Date:  October 14, 2024 / 04:35 PM IST, Published Date : October 14, 2024/4:35 pm IST

मुंबई, 14 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) ने सोमवार को दिवाली सीजन के दौरान लागू होने वाली प्रस्तावित 10 प्रतिशत किराया वृद्धि को रद्द कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

विधानसभा चुनावों से पहले किराया वृद्धि रद्द करने की घोषणा त्यौहारी सीजन के दौरान राज्य परिवहन बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत है।

एमएसआरटीसी का यह फैसला मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा मुंबई में प्रवेश करने वाले हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल शुल्क से छूट की घोषणा के साथ हुआ।

प्रारंभ में संशोधित किराया 25 अक्टूबर से 24 नवंबर के बीच लागू होना था, जिससे नकदी संकट से जूझ रही परिवहन संस्था को 70 से 80 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हो सकता था।

अधिकारी ने बताया कि सार्वजनिक परिवहन निगम ने पहले ही सभी क्षेत्रीय प्रमुखों को एक परिपत्र जारी कर प्रस्तावित किराया वृद्धि को लागू करने से रोकने को कह दिया है।

परंपरागत रूप से एमएसआरटीसी को राज्य सरकार द्वारा हर वर्ष त्यौहारी सीजन के दौरान किराया बढ़ाने की अनुमति दी जाती है और यह वृद्धि आम तौर पर 10 प्रतिशत होती है।

एमएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निगम के नवनियुक्त अध्यक्ष भरत गोगावाले ने हाल ही में किराये में निर्धारित वृद्धि के प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि, राज्य सचिवालय मंत्रालय ने इस सिफारिश को खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा, ‘प्रस्तावित किराया संशोधन को रद्द करने से एमएसआरटीसी पर वित्तीय बोझ पड़ेगा, क्योंकि उसे कर्मचारियों के बकाये के भुगतान के अलावा दिवाली से पहले पात्र कर्मचारियों को 40 करोड़ रुपये का बोनस भी देना है।’

भाषा

योगेश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)