गणेश उत्सव के लिए नवी मुंबई में चार हजार पुलिसकर्मी तैनात |

गणेश उत्सव के लिए नवी मुंबई में चार हजार पुलिसकर्मी तैनात

गणेश उत्सव के लिए नवी मुंबई में चार हजार पुलिसकर्मी तैनात

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 08:41 PM IST, Published Date : September 9, 2024/8:41 pm IST

ठाणे, नौ सितंबर (भाषा) नवी मुंबई में 10 दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 4,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रिजर्व बल, राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ), दंगा नियंत्रण पुलिस, त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और ‘स्ट्राइकिंग फोर्स’ के जवान गणेश उत्सव के दौरान कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए हर समय निगरानी करेंगे।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए प्रमुख सड़कों और चौराहों पर गश्त की जाएगी।

भारम्बे ने कहा कि पुलिस ने गणेश मंडलों के साथ बैठकें कर सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी। पंडालों तथा विशेषकर अधिक भीड़ वाले स्थानों पर भीड़ प्रबंधन की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

उन्होंने कहा कि छेड़छाड़ समेत महिला के साथ अन्य अपराधों की रोकथाम के लिए पुरुषों और महिलाओं की अलग-अलग कतारों की व्यवस्था की गई हैं तथा कई पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंडालों में बिजली के मीटर और अग्निशमन यंत्रों की भी व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपाय किए गए हैं तथा आपातकालीन नंबर 112 चौबीसों घंटे चालू रहेगा।

उन्होंने आगामी ईद-उल-मिलादुन नबी समारोह से जुड़ी तैयारियों को भी रेखांकित किया। यह समारोह गणेश उत्सव के साथ-साथ मनाया जाएगा।

भाषा यासिर सुभाष

सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)