Rajan Teli join Shiv Sena (UBT) |

Rajan Teli join Shiv Sena: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को जोरदार झटका, शिवसेना में शामिल हुए दिग्गज नेता

Rajan Teli join Shiv Sena: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को जोरदार झटका, शिवसेना में शामिल हुए दिग्गज नेता

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : October 18, 2024/7:58 pm IST

Rajan Teli join Shiv Sena (UBT): मुंबई। महाराष्ट्र के तटीय सिंधुदुर्ग जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजन तेली ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गए हैं। बता दें कि राजन तेली सावंतवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए भाजपा के प्रभारी थे।

Read More: Nine Minor Girls Missing: अनाथालय से एक साथ लापता हुई नौ नाबालिग लड़कियां, मचा हड़कंप, तलाश में जुटी पुलिस 

राजन तेली के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के नेता और राज्य के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना है। तेली ने दावा किया कि, उन्होंने पिछले 10 वर्षों में भाजपा के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन रत्नागिरि-सिंधुदुर्ग से लोकसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे तथा उनके परिवार के पार्टी में शामिल होने के बाद से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

Read More: Contract Employees Permanent News: दीवाली पर जलेंगे खुशियों के दीये.. संविदा कर्मचारियों की नौकरी होने जा रही है पक्की!.. 58 साल बाद होंगे रिटायर

विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए राणे के बेटे निलेश के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने की संभावनाओं संबंधी खबरों का हवाला देते हुए तेली ने कहा कि, वह एक ही परिवार के सदस्यों को लोकसभा और विधानसभा चुनाव का टिकट दिए जाने के खिलाफ थे। राणे के छोटे बेटे निलेश सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली से विधायक हैं और उन्हें वहां से टिकट मिलने की संभावना है। हालांकि, खबरों के अनुसार निलेश को शिवसेना के पास मौजूद सीट से मैदान में उतारा जाएगा। बता दें कि राजन तेली पहले अविभाजित शिवसेना का हिस्सा थे।

Read More: हत्या या आत्महत्या… रेलवे स्टेशन की पार्किंग में संदिग्ध हालत में मिली युवक लाश, इलाके में फैली सनसनी  

महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीट में से 75 कोंकण क्षेत्र में हैं, जिनमें मुंबई की 36 सीट भी शामिल हैं। वहीं, राज्य की सभी 288 सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को वोटिंग और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो