CM Mohan Yadav Meeting Today

CM Mohan Yadav Meeting Today : इंदौर-उज्जैन मेट्रो प्रोजेक्ट पर अपडेट..सीएम डॉ. मोहन यादव ने ली समीक्षा बैठक, कर दिया ये ऐलान

Mohan Yadav Meeting : इंदौर, उज्जैन और आसपास के पूरे अंचल के सुनियोजित विकास के लक्ष्य को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महत्वपूर्ण बैठक की।

Edited By :   |  

Reported By: Ravi Sisodiya

Modified Date:  September 8, 2024 / 01:39 PM IST, Published Date : September 8, 2024/1:38 pm IST

इंदौर। CM Mohan Yadav Meeting Today : इंदौर, उज्जैन और आसपास के पूरे अंचल के सुनियोजित विकास के लक्ष्य को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महत्वपूर्ण बैठक की। इंदौर के प्रभारी मंत्री के रुप में यह मुख्यमंत्री को पहली बैठक रही। बैठक में मेट्रो प्रोजेक्ट से लेकर एलिवेटेड कॉरिडोर, फ्लाई ओवर, मेट्रोपाॅलिटिन सिटी प्रोजेक्ट और इंदौर उज्जैन की रोड कनेक्टिविटी को मजबूत करने के संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। सीएम ने माना कि इंदौर में मेट्रोपॉलिटन सिटी बनने के सारी खूबियां मौजूद हैं।

read more : Deepika Ranveer Became Parents : रणवीर सिंह के घर गूंजी किलकारी, दीपिका पादुकोण ने बेटी को दिया जन्म 

CM Mohan Yadav Meeting Today : सीएम डॉ मोहन यादव ने रविवार को इंदौर के सुनियोजित विकास को लेकर अहम बैठक की। बैठक में प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के अलावा सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सभी विधायक और सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। बैठक की शुरुआत इंदौर के समस्त विकास कार्यों के एक प्रेजेंटेशन के साथ हुई जिसमें मुख्यमंत्री को सभी प्रोजेक्ट की डिटेल प्रोग्रेस बताई गई। इसमें पश्चिमी बायपास, अहिल्या पथ, मेट्रोपाॅलिटिन सिटी प्रोजेक्ट, मेट्रो प्रोजेक्ट सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि कई सकारात्मक सुझाव मिले हैं। इंदौर के रेल मार्ग, हवाई मार्ग, नगरीय और ग्रामीण विकास के प्रोजेक्ट पर बात हुई। इंदौर के मास्टर प्लान क्रियान्वयन से लेकर आसपास के उपनगरों को जोड़कर पूरे क्लस्टर के सुनियोजित प्लान को लेकर बात हुई। सीएम ने माना कि इंदौर में मेट्रोपॉलिटन सिटी के सारे पहलू और खूबियां मौजूद है और ऐसे में इसका संयोजित तरीके से पूरी प्लानिंग के साथ विकास होना चाहिए।

बैठक में मेट्रो और वंदे मेट्रो ट्रेन को लेकर विशेष रूप से फोकस किया गया। उज्जैन में 2028 में सिंहस्थ है.. इसके मद्देनजर इंदौर और उज्जैन के बीच रेल और सड़क की कनेक्टिविटी को मजबूत करने के लिए भी मुख्यमंत्री ने इस बैठक में बात की और विभिन्न निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिंहस्थ के मद्देनजर इंदौर और उज्जैन के बीच डेडीकेटेड मेट्रो कॉरिडोर भी बन रहा है और वंदे मेट्रो ट्रेन भी मौजूदा ट्रैक पर दौड़ती हुई नजर आएगी। दरअसल इस बैठक के जरिए मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि बतौर प्रभारी मंत्री और प्रदेश मुखिया इंदौर के विकास पर उनकी पैनी नजर रहेगी और इंदौर के विकास कार्य में कोई ढिलाई नहीं बर्दाश्त की जाएगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp