Adivasi Battalions in MP

Adivasi Battalions : MP में बनेगी आदिवासी बटालियन, सीएम के समक्ष रखा जाएगा प्रस्ताव, इन तीन जातियों को मिलेगा विशेष लाभ

Adivasi Battalions in MP : मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने आदिवासी बटालियन बनाने की बात कही है।

Edited By :   |  

Reported By: Prateek Mishra

Modified Date:  July 13, 2024 / 06:14 PM IST, Published Date : July 13, 2024/6:14 pm IST

खंडवा। Adivasi Battalions :  मध्यप्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने आदिवासी बटालियन बनाने की बात कही है। खंडवा में मंत्री विजय शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम मुख्यमंत्री जी को एक प्रस्ताव देने जा रहे है। जिसमें हम मध्यप्रदेश में विलुप्त हो रही सहारिया, बैगा और भारिया जनजातीय को मुख्य धारा से जोड़ेंगे। हम इसके लिए एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री के समाने रखेगे। प्रस्ताव में एक बटालियन बनाई जाए, जैसे पहले भील और सिख बटालियन बनी होती थी। जिसके माध्यम से विलुप्त होती जनजाति को रोजगार और मुख्य धारा में जोड़ा जाएगा।

read more : Dulha-Dulhan Ke Sath Kand : दूल्हा-दुल्हन के साथ हुआ कांड, शादी का मंडप बना जंग का मैदान, घरातियों-बरातियों के बीच दे दना दन, जानें पूरा माजरा 

मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने खंडवा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि आने वाले समय में आदिवासी बटालियन बनाई जाएगी। जैसे अन्य बटालियन बनी हुई है। उन्होंने इस दौरान सिख तथा भील बटालियन का भी जिक्र किया। मंत्री शाह ने कहा कि वैसे ही आदिवासी बटालियन का गठन किया जाएगा।

 

आदिवासियों की 43 जातियां हैं। उसमें से तीन जनजातिया सहारिया, बैगा और भारिया ऐसी जनजातीय हैं, जो विलुप्त होती जा रही है। उसके लिए प्रधानमंत्री जी ने करोड़ों रूपय दिए है। हम अलग से विस्तार से आपको बताएंगे कि हम उनके लिए क्या कर रहे हैं । साथ ही कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने कहा कि आदिवासियों की बटालियन बने। इसके लिए भी हम प्रस्ताव मुख्यमंत्री को देने जा रहे है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers