Babu Jandel : 'संविधान जलाने की धमकी, ​विधानसभा में फाड़ा कुर्ता और दी भगवान शंकर को गाली..' कुछ ऐसे हैं बाबू जंडेल के कारनामे |

Babu Jandel : ‘संविधान जलाने की धमकी, ​विधानसभा में फाड़ा कुर्ता और दी भगवान शंकर को गाली..’ कुछ ऐसे हैं बाबू जंडेल के कारनामे

Babu Jandel : 'संविधान जलाने की धमकी, ​विधानसभा में फाड़ा कुर्ता और दी भगवान शंकर को गाली..' कुछ ऐसे हैं बाबू जंडेल के कारनामे

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2024 / 12:18 PM IST, Published Date : October 17, 2024/12:18 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की श्योपुर विधानसभा एक से कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल अक्सर बयानों और वायरल वीडियो के मामले में सुर्खियों में रहते हैं। पहले भी बाबू जंडेल विवादित बयान के कारण फंस चुके है। वहीं अब उन्होंने अपने बयान और टिप्पणी के कारण एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है। जिसके बाद बीजेपी और हिंदू संगठन में आक्रोश साफ देखा जा रहा है। कांग्रेस विधायक के बयान के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने माफी मांगने को कहा है। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो ​कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल का पुतला फूंकने की तक धमकी दी है।

read more : इस एक्ट्रेस के घर गूंजने वाली हैं किलकारियां.. शादी के 12 साल बाद हुईं प्रेग्नेंट, बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए शेयर की तस्वीर 

भगवान शंकर को दी गाली!

हालही में श्योपुर कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बाबू जंडेल भगवान शंकर को गाली देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि उपचुनाव को लेकर कराहल और बीरपुर में प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ कार्यकर्ता बैठक में बाबू जंडेल शामिल हुए। उसके बाद रात होते ही बंद कमरे में नशे में धुत होकर भगवान शंकर को गाली दी और गंदे इंशारे भी किए।

अपना मुंह काला कर रैली निकलवाऊंगा

वहीं कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने दो दिन पहले भी एक बयान दिया था। उन्होंने कहा कि चुनाव का बिगुल बच चुका है। मतदाता को 28 दिन शेष बचे हैं मैं अपने घर से कपड़ों का सूटकेस भरकर लेकर आऊंगा और पूरे 28 दिन इसी विधानसभा क्षेत्र में बिताऊंगा और एक-एक मतदाता के पास जाकर कांग्रेस के लिए वोट मांगूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां से चुनाव जीतेगी और अगर कांग्रेस चुनाव नहीं जीती तो मैं अपना मुंह काला कर रैली निकलवाऊंगा।

खूब दुकानें जलाओ, खूब तोड़फोड़ करो-बाबू जंडेल

बता दें कि कुछ दिन पहले वनमंत्री रामनिवास रावत के गढ़ विजयपुर में कांग्रेस की आम सभा आयोजित की गई थी। इस दौरान विधायक बाबू जंडेल को मंच पर कुर्सी नहीं मिली और इसी वजह से वो अपनी ही पार्टी से नाराज हो गए। इसके बाद विधायक बाबू जंडेल को उठाने के PCC चीफ जीतू पटवारी पहुंचे। बता दें कि कुछ दिन पहले भी श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल का एक वीडियाे वायरल हुआ था, जिसमें वह युवाओं से कह रहे थे कि, दुकानें जलाओ, तोड़फोड़ करो, लोकतंत्र और कलेक्टर क्याें है, अगर फ्री हो तो सब करो। बाबू जंडेल ने राजस्थान के गुर्जर आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि, गुर्जर पटरियां उखाड़ते हैं, यहां भी रणनीति बनाना पड़ेगी, में बैठकें लूंगा। उन्होंने सरकार को घेरने की बात भी कही थी।

गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा

बाबू जंडेल का बयान अगस्त 2023 में भी सामने आया था। जब वे अपने अजीबो गरीब बयान इच्छा जाहिर की थी। बाबू जंडेल ने मीडिया के सामने गधे पर बैठाकर जुलूस निकालने की इच्छा जाहिर की है। विधायक का मानना है कि क्षेत्र के मुखिया को गधे पर बिठाकर घुमाया जाए और आखिरी में श्मशान पहुंचकर पूजा प्रार्थना की जाए तो तत्काल बारिश हो जाती है। विधायक का कहना है कि यह एक आजमाया हुआ टोटका है जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल खबरों में कहीं देखा था।

शिवराज सिंह चौहान को जूते की माला पहनाएंगे-बाबू जंडेल 

अक्टूबर 2022 में जब बारिश के कारण फसलों के खराब होने से किसानों को काफी नुकसान हुआ था जिसके बाद उन्होनें उस समय के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान से मुआवजे की मांग की थी। इस बीच, श्योपुर में किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर अपनी मांगे रखी। तब कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने श्योपुर में चक्काजाम किया और सरकार के रवैये पर नाराजगी जताई। कांग्रेस विधायक ने कहा था कि मुख्यमंत्री रोज इतनी घोषणाएं करते हैं, झूठ बोलते हैं, सर्वे हो गया, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया तो मैं आंदोलन नहीं करूंगा। अगर ये भ्रष्टाचार मचा तो मैं तुमको श्योपुर में नहीं आने दूंगा। इतना ही नहीं शिवराज सिंह को जूतों की माला पहनाने की धमकी भी दी।

 

विधानसभा में संविधान जलाने की धमकी दी-बाबू जंडेल

साल 2021 में कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने एक और धमकी दी थी। जिसमें उन्होंने संविधान को सीएम के सीने पर फेंकने की बात कही थी। दरअसन, मामला कुछ इस प्रकार था कि कांग्रेस के विधायक बाबू जंडेल अपने क्षेत्र में चल रहे खेती के नुकसान के मुआवजे को लेकर काफी नाराज थे। किसानों के मुआवजा सर्वे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि अगर जांच नहीं हुई तो वे मुख्यमंत्री के सीने पर फेंकेंगे तथा विधानसभा में जला देंगे। इतना ही नहीं बाबू जंडेल ने विधानसभा में संविधान को जलाने की धमकी भी दी थी। जिसके बाद उन पर FIR भी दर्ज हुई।

विधानसभा ​परिसर में फाड़ा अपना कुर्ता

साल 2021 में प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश का असर देखा गया था। तब कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने मानसून सत्र के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के किसानों का मुद्दा उठाया था। जब उन्होंने भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को सरकार द्वारा कथित रूप से राहत नहीं दिए जाने के विरोध में विधानसभा परिसर में ही अपना कुर्ता की फाड़ लिया था। जंडेल ने बताया था कि भारतीय मौसम विभाग की ओर से इलाके में पहले से ही मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया था, इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन ने इससे निपटने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए। यह विनाशकारी बाढ़ दिन के समय आई। यदि रात के वक्त आई होती तो पूरा इलाका तबाह हो गया होता।

बिजली के पोल पर चढ़कर बिजली सप्लाई चालू करवाई

नवंबर 2022 में भी बाबू जंडेल का एक नया कारनाम सामने आया था। जब वे बिजली की सप्लाई चालू करवाने के लिए खुद की खंभे पर चढ़ गए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। दरअसल, मामला कुछ इस प्रकार था कि प्रदेशभर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई है, जो कि राहुल गांधी वाली मुख्य यात्रा में जाकर मिलेगी। इस दौरान कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल भारत जोड़ो यात्रा लेकर काठोदी गांव पहुंचे थे। रात में यहां पर बिजली नहीं थी। गांववालों ने बताया कि बिजली बिल जमा नहीं करने पर कंपनी ने गांव की बिजली सप्लाई काट दी है। जिसके बाद बाबू जंडेल खुद की खंभे पर बिजली की सप्लाई करने चढ़ गए थे।

जन्मदिन पर गले में डाला जहरीला सांप

साल 2023 में श्योपुर के विधायक बाबू जंडेल का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे अजीब सी मुद्रा में नजर आ रहे थे। बाबू जंडेल के जन्मदिन के समय उन्होंने एक नया कारनामा किया था। बाबू जंडेल ने गले में माला की जगह काला जहरीला सांप डाल लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। बड़े आराम से सांप से डरे बगैर लोगों के बीच बैठकर उनसे बधाई ले रहे थे।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp