Liquor will be banned in these cities of MP

Liquor Ban : यहां होगी टोटल शराबबंदी, मांस-मटन की दुकानों पर लगेगा ताला, खुद सीएम ने किया ऐलान

Liquor will be banned in these cities of MP : अब शराब और मांस दुकानों को लेकर सीएम ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2024 / 02:01 PM IST, Published Date : September 14, 2024/1:42 pm IST

भोपाल। Liquor Ban in MP : मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव इस समय कई महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं। अब शराब और मांस दुकानों को लेकर सीएम ने एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम ने कुछ जिलों में शराब पर बैन लगाने का प्लान बनाया है। सीएम मोहन यादव ने कहा है कि नर्मदार नदी के किनारे स्थित धार्मिक स्थलों और धार्मिक नगरों में मांस और शराब पर पूर्णता बैन लगाए जाने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है। ऐसे स्थानों पर मांस और शराब के सेवन की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

read more : CG Vyapam Exam Latest Update : छत्तीसगढ़ व्यापम परीक्षा से पहले बड़ी गड़बड़ी..अभ्यार्थियों को भुगतना पड़ सकता है इसका खामियाजा, खुलासे से मचा हड़कंप 

धार्मिक नगरों और स्थलों पर मांस-मदिरा का उपयोग नहीं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश की जीवनदायनी मां नर्मदा नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक का प्रबंधन पर्यावरण संरक्षण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए अमरकंटक विकास प्राधिकरण के माध्यम से किया जाए। भविष्य में होने वाली बसाहटों के लिए नर्मदा नदी के उद्गम स्थल से दूर भूमि चिन्हित कर सेटेलाइट सिटी विकसित की जाए।

यह सुनिश्चित हो कि मां नर्मदा के प्राकट्य स्थल अमरकंटक से लेकर प्रदेश की सीमा तक किसी भी बसाहट का सीवेज नर्मदा नदी में नहीं मिले, इसके लिए समय-सीमा निर्धारित कर कार्य किया जाए। ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग हो। पर्यावरण संरक्षण के लिए नर्मदा जी के आसपास चलने वाली गतिविधियों पर सेटेलाइट इमेजरी व ड्रोन टेक्नोलॉजी के माध्यम से भी नजर रखी जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए की नर्मदा नदी के तट पर बसे धार्मिक नगरों में और धार्मिक स्थलों व उनके आसपास मांस-मदिरा का उपयोग नहीं हो। उन्होंने नदी में मशीनों से खनन गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp