The temple of Ratangarh Mata is called the temple of Vishharta Devi.

ये है मंदिर विषहर्ता देवी का, बेहोश होकर आते हैं सर्पदंश पीड़ित, लौटते हैं स्वस्थ होकर

बेहोश होकर आते हैं सर्पदंश पीड़ित, लौटते हैं स्वस्थ होकर! The temple of Ratangarh Mata is called the temple of Vishharta Devi.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : November 6, 2021/11:31 pm IST

दतिया: temple of Ratangarh Mata  जिले के के सेंवढ़ा तहसील में रतनगढ़ माता के मंदिर की पूरे इलाके में खास पहचान है, जिसे विषहर्ता देवी के रूप में पूजा जाता है। कहते हैं कि यहां कोई भी व्यक्ति जिसे जहरीले सांप या कीड़े ने काटा हो वह माता के नाम का बंध लगा लेता है तो उस पर जहर का कोई असर नहीं होता है, लेकिन उसे भाई दूज के दिन माता के दर पर जाना होता है।

Read More: राजधानी में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, लापरवाही के चलते कम नहीं हो रहा मरीजों का आंकड़ा

temple of Ratangarh Mata  पीड़ित व्यक्ति को मंदिर लाया जाता है जहां उसका बंध कटता है। यह स्थान भाई-बहिन के प्रेम की अमिट कहानी भी दर्शाता है। कहते हैं कि सर्पदंश पीड़ित व्यक्ति बेहोश होकर आता है और स्वस्थ होकर यहां से जाता है। भाई दूज के दिन यहां लाखों लोग दर्शन के लिए आते हैं। बता दें कि IBC24 इस बात की पुष्टि नहीं करता लेकिन इस चमत्कार को देखने और दर्शन करने पहुंचने वालों की कहानी भी हैरान कर देती है।

Read More: किसान की बेटी शिवानी ने बढ़ाया प्रदेश का मान, अंडर-23 अंतरराष्ट्रीय महिला कुश्ती चैम्पियनशिप में जीता सिल्वर मेडल