Madhya Pradesh me hoga Jain Kalyan Board ka gathan

Jain Kalyan Board : सरकार करेगी जैन कल्याण बोर्ड का गठन, क्षमा वाणी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कर दिया ऐलान

Jain Kalyan Board : मध्यप्रदेश में सरकार जैन कल्याण बोर्ड का गठन करेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसकी घोषणा की है।

Edited By :   |  

Reported By: Harpreet Kaur

Modified Date:  September 22, 2024 / 08:05 AM IST, Published Date : September 22, 2024/8:05 am IST

भोपाल। Jain Kalyan Board : मध्यप्रदेश में सरकार जैन कल्याण बोर्ड का गठन करेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसकी घोषणा की है। सीएम भोपाल स्थित सीएम हाउस में क्षमा वाणी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने एक और अहम घोषणा करते हुए कहा कि विहार के दौरान मुनि, आचार्य, साधु-संत जब भी किसी निकाय या पंचायत से गुजरेंगे और उन्हें किसी शासकीय भवन की आवश्यकता होगी, तो शासन उन्हेंनि:शुल्क और सवोच्च प्राथमिकता के साथ उपलब्ध कराएगा।

read more : Teacher sexually abused Student : शिक्षक ने 10वीं के छात्र का किया यौन शोषण.. परीक्षा में फेल करने की देता धमकी, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर भेजता ऐसे मैसेज 

सीएम ने ये भी कहा कि सागर में खुलने वाले मेंडिकल कॉलेज का नाम आचार्य विद्यासागर जी महाराज के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने जैन समाज को लेकर कहा कि कमल दल विशाल जलराशि में होने के बाद भी अपने ऊपर एक बूंद भी पानी को स्वीकार नहीं करता है, डस तरह का स्वभाव जैन समाज में है।

सीएम ने कहा- जियो और जीने दो हमारे शासकों की प्रवृत्ति रही है। हमारे देश ने किसी देश को गुलाम नहीं बनाया। जियो और जीने दो का दर्शन हमारे रोम-रोम में है। बड़ा आदमी अगर किसी को क्षमा करें तो यह वीरता की श्रेणी में आता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers