Singrauli Kisan News

धान बिक्री के बावजूद परेशान किसान..! अभी तक नहीं हुआ भुगतान, प्रशासन ने लगाई न्याय की गुहार

Farmers are worried despite selling paddy..! Payment has not been made yet, administration pleaded for justice

Edited By :   |  

Reported By: Vijay Kumar Verma

Modified Date:  July 20, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : July 20, 2024/6:45 pm IST

सिंगरौली। Singrauli Kisan News : बरका धान खरीदी केंद्र एवं पिपरी धान खरीदी केंद्र में 2023-24 में धान बिक्री के बावजूद आज तक भुगतान किसानों का नहीं हुआ। किसानों ने अपनी पूंजी वापस दिलाए जाने की गुहार लगाई है। अगर धान का पैसा किसानों को नहीं मिलता है तो इसके लिए वह अनशन हड़ताल पर भी बैठेंगे।

read more : Raipur No Entry Rule: राजधानी की इस रोड पर नो एंट्री का नियम लागू, इतने घंटे भारी मालवाहक वाहनों पर रहेगा बैन 

Singrauli Kisan News : पूरा मामला सिंगरौली जिले के देवसर सरई तहसील का है जहां आदिम जाति सहकारी समिति बरका एवं पिपरी धान खरीदी केंद्र में 2023-24 में धान खरीदी के बावजूद आज तक किसानों को उनका भुगतान नहीं दिया गया। वही अनुसूचित जनजाति मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष छत्रपति सिंह ने एसडीएम को पत्राचार करते हुए बोला है कि किसानों को उनका पैसा दिया जाए।

 

किसान कर्ज लेकर बेटा बेटी का विवाह करता है आज खेती पूंजी पर आधारित है इसलिए कर्ज लेकर खेती करते हैं और धान गेहूं बेचकर कर्ज चुकाते है। साथ ही अपने घर का खर्च चलाते हैं। हालांकि इसकी जानकारी कलेक्टर को भी दी गई। बावजूद आज तक किसानों को उनका पैसा का भुगतान नहीं किया गया है, अगर किसानों को उनका पैसा नहीं मिलता है तो वह जल्द ही आमरण अनशन पर बैठेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp