Rahul Gandhi Visti Seoni MP

Rahul Gandhi Visti Seoni MP : राहुल गांधी का सिवनी दौरा..! BJP-RSS पर साधा निशाना, किसानों की कर्ज माफी को लेकर कही ये बात

Rahul Gandhi Visti Seoni MP: राहुल गांधी सिवनी जिले के धनौरा लोकसभा प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम के पक्ष में सभा को संबोधित किया।

Edited By :   Modified Date:  April 8, 2024 / 03:34 PM IST, Published Date : April 8, 2024/3:34 pm IST

Rahul Gandhi Visti Seoni MP : सिवनी। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर जोरशोर से प्रचार प्रसार हो रहा है। रविवार को जहां महाकौशल जबलपुर से रोड शोर बीजेपी का चुनावी शंखनाद किया तो वहीं आज कांग्रेस की ओर से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाकौशल सिवनी से हुंकार भरी। राहुल गांधी सिवनी जिले के धनौरा लोकसभा प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम के पक्ष में सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आदिवासी इस देश के और इस जमीन के पहले मालिक हैं। राहुल ने कहा, मध्यप्रदेश में एक भाजपा नेता ने आदिवासी के सिर पर पेशाब किया। ये इनकी विचारधारा है।

read more : WWE WrestleMania XL : कोडी रोड्स ने रचा इतिहास, रोमन रेंज को हराकर बने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का मुद्दा उठाया

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के लोग आप को आदिवासी कहते है और बीजेपी-RSS के लोग आपको वनवासी कहते है। प्रधानमंत्री, अमित शाह आपको वनवासी कहते है। बीजेपी के लोग आदिवासी की जमीन अडानी को देते हैं। राहुल गांधी ने पेशाब कांड को याद करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग आदिवासी का अपमान करते है। सरकार बनने के बाद हम 30 लाख नौकरी हम देंगे। कांग्रेस सरकार बनने के बाद हम सब बंद कर देंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का मुद्दा उठाया। किसानों को सही दाम हम देंगे और कर्जा माफ होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि आदिवासियों को उनका अधिकार देने के लिए हम पेसा कानून लाए, जमीन अधिग्रहण और ट्राइबल बिल लाए। इंदिरा गांधी जी और कांग्रेस की सरकारों ने आदिवासियों को उनकी जमीन वापस दी और उसका हक आपको दिया। लेकिन BJP को जहां भी मौका मिलता है, आपकी जमीन छीनकर अडानी जैसे अरबपतियों के हवाले कर देती है। वहीं जब आदिवासी युवा BJP से रोजगार और शिक्षा पर सवाल करता है, तो उनको पकड़कर जेल में डाल दिया जाता है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश में आदिवासियों की 8% आबादी है। लेकिन..जब आप हिंदुस्तान की सबसे बड़ी कंपनियों, मीडिया, कॉर्पोरेट कंपनियों के मालिकों की लिस्ट में देखेंगे तो वहां आपको एक आदिवासी नहीं मिलेगा। हिंदुस्तान को सिर्फ 90 अफसर चलाते हैं, जिनमें सिर्फ 1 अफसर आदिवासी है। ये देश में आपकी भागीदारी है।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp